October 3, 2022

शाहरुख खान के लड़के आर्यन खान के बारे में 10 अनसुनी बातें

स्टार-किड बनना कभी आसान नहीं होता, खासकर आज की दुनिया में जहां लोग मानते हैं कि स्टार-किड्स के लिए जीवन में बहुत आसान है और उन्हें वह सब कुछ मिलता है जो वे मांगते हैं. नतीजतन, लोगों ने यह कहकर उनकी खिंचाई करनी शुरू कर देते है कि वे दूसरों की तरह संघर्षों को नहीं जानते हैं.

दुर्भाग्य से, उनके लिए जीवन बहुत अधिक चुनौतीपूर्ण है क्योंकि वे हमेशा सुर्खियों में रहते हैं क्योंकि उनके लिए सीक्रेट नाम की कोई चीज नहीं होती है. इन सब के बीच हम आज एक ऐसे ही स्टार किड्स की बात करेंगे. लेख में हम शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के बारे में 10 अनसुनी बातें जानेगे.

1) चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में डेब्यू

आर्यन खान के बारे में बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करण जहौर की फिल्म ‘कभी ख़ुशी कभी गम’ में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने शाहरुख के बचपन का किरदार निभाया था.

2) द बिग लीप

ऐसा कहा जाता है कि आर्यन खान निर्माता और निर्देशक के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार हैं, करण जौहर आर्यन को बोनी कपूर और दिवंगत श्रीदेवी की छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ कास्ट करेंगे.

3) फिल्म निर्माण का शौक

लेंस के सामने रहने के बजाय आर्यन खान को फिल्म निर्माण में ज्यादा दिलचस्पी है. दक्षिण कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में फिल्म निर्माण और लेखन का पाठ्यक्रम लेते हुए, वह चुपचाप खुद को शॉट देने वाले व्यक्ति के रूप में लॉन्च करने के लिए तैयार कर रहा है

4) खुद की पहचान से प्यार

आर्यन खान को अपनी खुद की विरासत बनाना पसंद है और जब भी कोई उनसे पेशेवर मोर्चे पर बात करता है और अपने पिता की मदद का जिक्र करता है तो वह नाराज हो जाता है. वह अपनी एक ऐसी दुनिया बनाना चाहता है जहां वह खुद बादशाह होगा.

5) एक चैंपियन खिलाड़ी

आर्यन स्पोर्ट्स को पसंद करने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 2010 में ताइक्वांडो में स्वर्ण पदक जीता जो कि महाराष्ट्र में आयोजित किया गया था. उनके पास ब्लैक बेल्ट भी है.

6) अपने समय के सर्वश्रेष्ठ डबिंग चाइल्ड आर्टिस्ट

आर्यन खान की अद्भुत काया के अलावा एक शानदार आवाज भी है. 2004 में, ‘हम लाजबाब हैं’ नामक फिल्म के लिए उन्होंने तेज के चरित्र के लिए डायलोग को डब किया और सर्वश्रेष्ठ बाल डबिंग कलाकार के रूप में एक पुरस्कार जीता.

7) मोशन-सिकनेस से पीड़ित हैं

कार में यात्रा करने के बाद, वह मोशन-सिकनेस से पीड़ित हो जाता है जो उसे पपराज़ी और ग्लिट्ज़ से दूर करने में संकोच करता है.

8) एमएमएस विवाद

अमिताभ बच्चन की पोती नव्या नवेली के साथ आर्यन खान का एक वीडियो सामने आया जिसने हेलुवा विवाद को जन्म दिया. बाद में पता चला कि यह एक छेड़छाड़ वाला वीडियो था जिसमें दोनों व्यक्ति स्टार्स के करीब दिख रहे थे.

9) अबराम से करते हैं बेहद प्यार

मीडिया में कहा जाता हैं शाहरुख का सबसे छोटा बेटा अबराम वास्तव में आर्यन का प्यारा बच्चा था, जिसने  बाद एक और विवाद को जन्म दे दिया था. इसमें कहा गया है कि अबराम एक सरोगेट मां से पैदा हुआ था, लेकिन मीडिया ने दावा किया कि यह आर्यन और उसकी रोमानियाई प्रेमिका का प्यार था. शाहरुख ने इन सभी अफवाहों का खंडन किया और मीडिया पर भी गुस्सा जाहिर किया था.

10) दूसरी बॉलीवुड उपस्थिति

आर्यन खान ‘कभी अलविदा ना कहना’ का हिस्सा थे जहां उन्होंने फुटबॉल मैच में अंतिम गोल किया था. दुर्भाग्य से, फिल्म के अंतिम कट में, सीन को काट दिया गया.

Leave a Reply