June 14, 2021

चैस वर्ल्ड चैंपनियन रहे विश्वानाथन आनंद से शतरंज खेलेंगे Aamir Khan, 13 जून को होगा मुकाबला

जाने माने भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्देशक और निर्माता आमिर खान, 5 बार विश्व चैम्पियनशिप रह चुके विश्वनाथन आनंद से शतरंज मुकाबला करने जा रहे है। हालांकि यह पहले बार नहीं है, वह पहले भी विश्वनाथन आनंद के साथ शंतरंज खेल चुके हैं और उन्हें कड़ी टक्कर दे चुके हैं।

चेकमेट कोविड
बताते चले कि इस मुकाबले का आयोजन चैस डाट काॅम‌ और अक्षया फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है जिसका असली मकसद फंड जुटाना हैं, इस मुकाबले को ‘चेकमेट कोविड’ नाम दिया गया है जिससे कोरोना काल से प्रभावित लोगो कि मदद की जाएगी।

पहले भी खेलते रहे है चैस
आमिर खान को अक्सर फिल्म सेट पे अपने सह- कलाकारों के साथ शंतरज खेलते हुए और प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है। उनका कहना कि यह खेल उन्होंने अपनी दादी से सिखा है।
2019 में भी आंनद ने अपने अपनी आत्म कथा ‘मास्टर माइंड’ के लांच के दौरान कहा था कि आमिर एक बहुत अच्छे खिलाड़ी है और इसे (शंतरज) समझते हैं।

कहां देख सकेंगे?
आमिर और विश्वनाथन आनंद के बीच ये मुकाबला 13 जून,2021 को शाम 5 बजे से शुरू होगा जो कि यू ट्यूब और चैस डाट काम पर लाइव भी देखा जा सकेगा। अब ये देखने वाली बात है कि आमिर चैस वर्ल्ड चैंपियन को हराने में सफल होते है या नहीं ‌और कोरोना काल में ये तरीका कितना सहायक सिद्ध होता है।

Leave a Reply

Copyright © All rights reserved. The Times Of Hind | Newsphere by AF themes.