October 3, 2022

नेक्सॉन और टिगोर ईवी के बाद टाटा ला रही नई इलेक्ट्रिक कार, 6 अप्रैल को उठेगा पर्दा, देखें डिटेल

Tata New Electric Car Unveil On 6 April: इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में देश की नंबर 1 कार कंपनी टाटा मोटर्स इस महीने इलेक्ट्रिक कार लवर्स को सरप्राइज करने की तैयारी में है। जी हां, टाटा नेक्सॉन ईवी और टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक जैसी पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारों के बाद देसी कार कंपनी टाटा अब आगामी 6 अप्रैल को अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाने वाली है।

हालांकि, अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि टाटा की कौन सी नई इलेक्ट्रिक कार आने वाली है। कुछ लोगों का कहना है कि यह टाटा नेक्सॉन ईवी का ज्यादा रेंज वाला अपडेटेड वेरिएंट हो सकता है, वहीं कुछ लोगों का कहना है कि शायद अल्ट्रोज ईवी लॉन्च की तैयारी है।

सिएरा इलेक्ट्रिक एसयूवी?
इस बीच मीडिया गलियारों में कुछ नई बातें भी चलने लगी हैं कि आगामी 6 अप्रैल को टाटा मोटर्स अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी सिएरा इलेक्ट्रिक को अनवील कर सकती है। हालांकि, अब तक कुछ भी क्लियर नहीं है कि कौन की नई इलेक्ट्रिक कार टाटा लाने वाली है। ऐसे में इन कयासों से अगले हफ्ते ही पर्दा उठ सकेगा।

टाटा मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से जुड़ा 18 सेकेंड का एक टीजर भी जारी किया है, जिसमें #DiscoverDifferent हैशटैग दिया गया है। हालांकि, इससे ज्यादा कुछ पता नहीं चलता है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने पिछले साल कहा था कि वह साल 2025 तक भारत में 10 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि इस साल 2-3 नई इलेक्ट्रिक कारें टाटा मोटर्स ला सकती है।

इन इलेक्ट्रिक कारों का बेहद इंतजार…
फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं कि टाटा की कौन-कौन सी इलेक्ट्रिक कारों का लोगों को बेसब्री से इंतजार है? टाटा मोटर्स इस साल अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च कर सकती है। टाटा अल्ट्रोज ईवी को साल 2020 के ऑटो एक्स्पो में शोकेस किया गया था। इसके साथ ही टिएगो इलेक्ट्रिक भी आने वाले समय में सड़कों पर दिख सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स में लंबे समय से आ रही है कि टाटा की माइक्रो एसयूवी पंच का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी आने वाले समय में लॉन्च किया जा सकता है। इन सबके साथ ही जिस एक कार का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वो टाटा नैनो इलेक्ट्रिक है। हालांकि, इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई ठोस जानकारी नहीं दी गई है।

Leave a Reply