October 4, 2022

नई जनरेशन 2022 Mahindra Scorpio की वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं, लगातार हो रही SUV की टेस्टिंग

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) भारतीय मार्केट में अपनी बिल्कुल नई स्कॉर्पियो (New Scorpio) लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. लंबे समय से नई जनरेशन SUV का इंतजार किया जा रहा है और कंपनी की ये धाकड़ कार खूब सारे नए फीचर्स के साथ आएगी.

महीनों से Scorpio के नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा जा रहा है और कुछ दिन पहले ही ये नई SUV भारत के सबसे दुर्गम रास्ते स्पीति वैली में दिखाई दी है. Mahindra इसे बिल्कुल नए अवतार में पेश करने वाली है जो ना सिर्फ दिखने में जोरदार होगी, बल्कि इसका प्रदर्शन भी दमदार होगा.

हाल में स्कॉर्पियो के साथ एक नया फीचर जुड़ने की जानकारी मिली है, ये हैं सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स जो अक्सर महंगी कारों में देखे जाते हैं. नई जनरेशन 2022 Mahindra Scorpio को भारत में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. कुछ दिन पहले ये जानकारी सामने आई है कि कंपनी इसे नए नाम से देश में पेश कर सकती है.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो स्टिंग या महिंद्रा स्कॉर्पियन नाम से बाजार में लाया जा सकता है. महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो के साथ मौजूदा मॉडल की बिक्री जारी रखने का फैसला लिया है. इसका मतलब है कि नई स्कॉर्पियो मौजूदा मॉडल को रिप्लेस नहीं करेगी.

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को मिलने वाले अन्य फीचर्स में सबसे अहम एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम हो सकता है जैसा कि हालिया लॉन्च महिंद्रा XUV700 में दिया गया है. ये फीचर भी कार के टॉप मॉडल में मिलने का अनुमान है.

यहां ग्राहकों को 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सभी जगह एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे हाइटेक फीचर्स भी मिल सकते हैं. कंपनी इस कार के साथ 360-डिग्री कैमरा भी देने वाली है जिससे सुरक्षा के मामले में नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV के रूप में सामने आएगी.

फीचर्स की बात करें तो SUV के साथ संभवतः मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. नई जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ 155 बीएचपी ताकत और 360 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाला 2.0-लीटर एमहॉक टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है

जो 150 बीएचपी ताकत और 300 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाले इंजन विकल्प मिल सकते हैं. कंपनी इन दोनों इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है.

Leave a Reply