October 4, 2022

आनंद महिंद्रा ने Elon Musk को दिखाई ‘ओरिज‍नल टेस्‍ला कार’, बिना Google Map कराती है सफर

सोशल मीडिया में एक्टिव रहने वाले अरबपति बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ट्विटर पर अपने खास अंदाज के लिए पहचाने जाते हैं। उनके ट्वीट किसी मौजूदा घटनाक्रम से जुड़े होते हैं और हल्‍के-फुल्‍के मजाक के साथ अपनी बात कहते हैं। प्रेरणा देने वाले ट्वीट्स भी वह करते हैं, जिन्‍हें हजारों की संख्‍या में रिट्वीट और लाइक्‍स मिलते हैं। ऐसा ही एक ट्वीट बीते दिनों भी देखने को मिला, जिसे उन्‍होंने टेस्‍ला (Tesla) के सीईओ  एलन मस्‍क (Elon Musk) को टैग किया था।

इलेक्ट्रिक व्‍हीकल विषय पर आधारित इस ट्वीट से आनंद महिंद्रा ने यह बताने की कोशिश की है कि भारत में सदियों पहले से ऐसा व्‍हीकल इस्‍तेमाल होता आ रहा है, जो ना तो ईंधन की खपत करता है और ना पर्यावरण को प्रदूषित करता है। यह व्‍हीकल सेल्‍फ ड्राइविंग मोड में भी चलता है और अपने यात्रियों को सुकून भरा सफर कराते हुए उनकी मंजिल तक पहुंचाता है।

दुनियाभर में तेल की बढ़ती कीमतों और इलेक्ट्रिक गाडि़यों की पॉपुलैरिटी को देखते हुए लोग इनके बारे में गंभीरता से सोचने लगे हैं। एलन मस्‍क जिस टेस्‍ला के सीईओ हैं, वह भी इलेक्ट्रिक गाड़‍ियां बनाती हैं। ऐसे में आनंद महिंद्रा ने एक बैलगाड़ी की तस्‍वीर ट्वीट करते हुए उसे एलन मस्‍क को टैग किया और लिखा, वापस भविष्‍य में…।

दरअसल, आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में जिस तस्‍वीर को शेयर किया है, वह किसी वॉट्सऐप मैसेज का स्‍क्रीनशॉट लगती है। इस मैसेज में मजाकिया अंदाज के साथ बैलगाड़ी को ओरिज‍िनल टेस्‍ला व्‍हीकल बताया गया है। कहा गया है कि इसे इस्‍तेमाल करने के लिए किसी गूगल मैप की जरूरत नहीं, ईंधन भी नहीं चाहिए।

कोई पॉल्‍यूशन नहीं होता और यह फुल सेल्‍फ ड्राइविंग मोड में चलती है। आगे लिखा गया है कि घर या ऑफ‍िस को सेट कीजिए, आराम कीजिए और अपने गंतव्‍य तक पहुंच जाइए। जाहिर तौर पर यह एक मजाकिया संदेश है, जो आमतौर पर वॉट्सऐप ग्रुप्‍स में शेयर होता है। आनंद महिंद्रा ने इसे एलन मस्‍क को टैग किया। यह ट्वीट और स्‍क्रीनशॉट अब वायरल हो रहा है। इसे हजारों बार रिट्वीट किया जा चुका है और लाखों लाइक्‍स मिले हैं। हालांकि इस ट्वीट पर एलन मस्‍क की कोई प्रतिक्रिया हमें नहीं दिखाई दी।  

Leave a Reply