Apple iPhone 14 सीरीज के इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है. अफवाहों के साथ 2022 iPhone सीरीज कई सुधार के साथ आएगा, जिसमें प्रो मॉडल पर एक नए डिजाइन, एक बेहतर कैमरा और बहुत कुछ का सुझाव दिया गया है. आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स के बारे में भी कहा जाता है कि यह नए इनटर्नल को फिट करने के लिए एक लम्बे प्रोफाइल और एक चंकीयर कैमरा मॉड्यूल के साथ आता है.

अब, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 14 सीरीज ने डेवलपमेंट स्टेज को पार कर लिया है. 9to5Mac के अनुसार, एक विश्लेषक ने खुलासा किया है कि iPhone 14 सीरीज अब “इंजीनियरिंग वेलिडेशन टेस्ट (EVT)” स्टेज में है. यानी आईफोन हर साल की तरह इस साल भी सितंबर में पेश किया जाएगा.

iPhone 14 सीरीज अब EVT स्टेज में

ईवीटी एक परीक्षण है जो तब किया जाता है जब फाइनल डिवाइस डेवलपमेंट स्टेज से बाहर हो. यह आम तौर पर उत्पादों के पहले प्रोटोटाइप पर किया जाता है. इस टेस्ट का उद्देश्य यह देखना है कि प्रोटोटाइप ठीक काम करता है और क्या कंपनी उत्पादन के साथ आगे बढ़ सकती है. हैटन इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के जेफ पु नाम के विश्लेषक ने भी संकेत दिया कि शेन्ज़ेन में लॉकडाउन का iPhone 14 सीरीज के विकास पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

iPhone 15 को लेकर भी हुआ खुलासा

विश्लेषक ने iPhone 15 के भी डिटेल्स शेयर किए, जिसके 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि Apple iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में 5X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक पेरिस्कोप कैमरा जोड़ सकता है. Apple के iPhone 14 सीरीज के बारे में कई मौकों पर अफवाह उड़ी है.

Apple के इस साल भी चार iPhone लॉन्च करने की उम्मीद है. हालांकि, अफवाहें बताती हैं कि क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज एक iPhone मिनी नहीं लाएंगे, बल्कि एक बड़ा वैनिला iPhone लाएंगे, जिसे “iPhone 14 Max” नाम दिया जा सकता है.

Mini की जगह आ सकता है Max मॉडल

हाल ही में, यह बताया गया था कि Apple iPhone 14 और iPhone 14 Max Apple A15 बायोनिक चिप को बनाए रखेंगे जो iPhone 13 सीरीज और iPhone SE 3 को शक्ति प्रदान करते हैं, और iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को एक नया Apple A16 बायोनिक चिप मिलेगा.

हाल ही में यह भी अफवाह थी कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max डाइमेंशन्स लम्बे हो सकते हैं, जो एक नए कैमरा मॉड्यूल के कारण होगा. IPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को पहले कई मौकों पर एक पायदान के बजाय एक पिल शेप पंच होल वाले डिस्प्ले के साथ आने की अफवाह है.

Leave a Reply