October 3, 2022

देश की सबसे सस्ती सेडान, 6 लाख से कम है कीमत, पेट्रोल के साथ CNG से भी चलेगी

Sedan Under 6 Lakh In India: भारत में एसयूवी गाड़ियों (SUV Cars) की डिमांड बढ़ने के चलते सेडान कारों की बिक्री काफी कम हो गई है. हालांकि अभी भी बहुत से ग्राहक हैं जो सेडान कार (Sedan Cars) में लग्जरी का एहसास करते हैं.

खास बात है कि आप कम बजट (Low Budget) में भी एक बढ़िया सेडान कार (Sedan Cars) खरीद सकते हैं. आज हम आपको देश की सबसे सस्ती सेडान के बारे में बता रहे हैं. खास बात है कि यह पेट्रोल (Petrol) के साथ सीएनजी (CNG) ऑप्शन में भी आती है. 

कीमत 6 लाख से भी कम
हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह Tata Tigor है. कीमत की बात करें तो 6 लाख (Ex-Showroom) से भी कम कीमत में इसका बेस मॉडल (Base Model) मिल जाता है. जबकि टॉप वेरिएंट (Top Variant) की कीमत लगभग 9 लाख रुपये तक पहुंच जाती है. इसका मुकाबला Maruti Suzuki Dzire, Hyundai Aura, और Honda Amaze जैसी गाड़ियों के साथ रहता है.

Engine And Power
टाटा टिगोर (Tata Tigor) में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) मिलता है. यह 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट (Tark Generate) करता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है. TATA Company इसके XZ और XZ+ वेरिएंट में CNG किट का भी ऑप्शन देती है, जिसके साथ इंजन 73PS और 95Nm आउटपुट देता है. 

Tata Tigor Features
फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स हैं.

इसके अलावा ऑटो हेडलाइट्स (Auto Headlight), रेन-सेंसिंग वाइपर (Rain Sensing Wipers), Push Botton Start/Stop, कीलेस एंट्री, ऑटो एसी भी मिलता है. सेफ्टी के लिहाज से कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग (Double Front Airbags), ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं.

Input: ZeeNews

More Stories

Leave a Reply