बिहार के भागलपुर जिले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 12 वीं की परीक्षा के दौरान एक परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने आई एक परीक्षार्थी ने बच्चे को जन्म दिया. बच्चे की किलकारी सुनकर परीक्षा केंद्र पर भी मिठाइयां बांटी गई.

Bihar Inter Exam 2022: During the examination, the examinee suffered labor pain, gave birth to the daughter, said - I will not leave the exam

सुखराज राय उच्च विद्यालय, नाथनगर की छात्रा रूपा कुमारी बुधवार को दूसरी पाली में अपने परीक्षा केंद्र मुस्लिम उर्दू हाई स्कूल में परीक्षा देने आई थी. इसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. इसके बाद केंद्राधीक्षक अंबिका प्रसाद सिंह ने इसकी जानकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दी.

इसकी सूचना मिलने पर अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) धनंजय कुमार ने प्रसव पीड़ा से कराह रही परीक्षार्थी को एंबुलेंस बुलाकर सदर अस्पताल भेज दिया. कुछ ही देर बाद रूपा ने एक बच्ची को जन्म दिया. रूपा घोघा के कर्मचारी टोला की रहने वाली है जबकि उसका मायके नाथनगर में है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने गुरुवार को बताया कि फिलहाल बच्चा और जच्चा पूरी तरह स्वस्थ हैं. उन्होंने कहा कि समय से सूचना मिलने के कारण परीक्षार्थी को सही समय पर अस्पताल पहुंचा दिया गया. इधर, सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने कहा कि नॉर्मल डिलीवरी हुई है,

इस कारण शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी भी दी जा सकती है. इस बीच, इसकी सूचना जब परीक्षा केंद्र पहुंची तो वहां भी लोगों को खुशी का ठिकाना नहीं रहा. केंद्र पर भी मिठाइयां बांटी गई.

Leave a Reply