October 4, 2022

Bihar Politics : आईपीएस लिपि सिंह पर गरमाई बिहार की सियासत, फेम इंडिया की सर्वश्रेष्ठ एसपी की सूची में जगह मिलने पर मचा बवाल

मुंगेर की पूर्व एसपी लिपि सिंह (IPS LIPI SINGH) कुक टीम इंडिया की ओर से जब देश की सर्वश्रेष्ठ एसपी की सूची में जगह देने की बात की गई तो एनसीपी ने इसका तगड़ा विरोध किया। श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संजय केसरी ने जिसकी घोर निंदा करते हुए यह मांग रखी कि आईपीएस को सूची से बाहर किया जाए।

उन्होंने यह याद दिलाते हुए कहा कि पिछले वर्ष दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई तमाम घटनाओं के बाद लिपि सिंह का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया गया था इसके बाद भी उन्हें सर्वश्रेष्ठ आईपीएस इस सूची में जगह मिलना समझ से परे है। साथ ही साथ एनसीपी के तमाम नेता और कार्यकर्ता आईपीएस को सूची से बाहर रखने की अपील करते रहे।

प्रदेश महासचिव राजीव शर्मा, वरीय नेता अजय प्रसाद सिंह, दयानंद यादव, मुकेश जायसवाल, मु. तनवीर अख्तर, आजाद शर्मा, रतन सिन्हा, निरंजन गुप्ता, अजय सिन्हा, शंकर यादव, महिला नेत्री सोनी सिन्हा, वीणा देवी, रुक्मिणी देवी व पप्पू मंडल ने इस मामले में विरोध जताया।

और अंत में हम आपको यही बताते चलें कि 2016 बैच की आईपीएस लिपि सिंह मूल रूप से बिहार के रहने वाली हैं। यह खबर लिखे जाने तक वह सहरसा की एसपी है, अपने कडे़ रुख और व्यक्तित्व के चलते अब तक वह कई मामलों में चर्चा में आ चुकी हैं। लिपि सिंह के पति आईएएस सुहर्ष भगत एक आईएएस अधिकारी है, जो कि वर्तमान में बांका के जिलाधिकारी हैं साथ ही उनके पिता आरसीपी सिंह जदयू के राज्यसभा सदस्य हैं।

Leave a Reply