October 7, 2022

बिहार : छोटे भाई को ₹500 के लिए बड़े भाई ने मार डाला

Bihar: Younger brother killed by elder brother for ₹500

अमरेंद्र पांडे की रिपोर्ट

बिहार के कैमूर में बड़े भाई ने छोटे भाई से अपने उधार दिए हुए ₹500 मांगे, जो उसने पूर्व में अपने छोटे भाई को दिया था। पैसे देने से इनकार करने पर बड़े भाई ने गुस्से होकर डंडा उठा लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी, वह तब तक अपने छोटे भाई को पीटता रहा जब तक कि, उसकी मृत्यु ना हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया

कैमूर जिला के मोहनिया थाना क्षेत्र के सोंधी गांव के रहने वाला बड़ा भाई रामू मजदूरी करता है उसका छोटा भाई अभी नाबालिक था। वह अभी कुछ भी काम नहीं करता था, लेकिन इस बीच उसे नशे की आदत पड़ गई थी। उसे कई बार मना किया गया, लेकिन उसमें कोई सुधार नहीं हुआ था। आरोपी ने बताया कि उसने छोटे भाई को ₹500 दिए थे।

उसने उन पैसों के बारे में उससे पूछा तो उसने कुछ भी नहीं बताया, इसके बाद रामू अपने पैसे मांगने लगा, लेकिन छोटे भाई ने पैसे नहीं दिए इसी बात पर उसे गुस्सा आ गया और उसने डंडा उठा लिया, उसने छोटे भाई की पिटाई शुरू कर दी। पिटाई के दौरान नाबालिक भाई की कब मौत हो गई उसे पता ही नहीं चला, क्योंकि उसका छोटा भाई नशे की लत से बेहद ही कमजोर हो गया था एकाध डंडे की चोट से ही वह मृत्यु का शिकार हो गया।

पुलिस ने आरोपी बड़े भाई को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने बड़े भाई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। वहीं नाबालिक लड़के की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है।

Leave a Reply