October 3, 2022

बाइक चालक हो जाएं सावधान, नहीं तो देना होगा 1000 रुपए का चालान

Bike drivers should be careful, otherwise they will have to pay 1000 rupees challan

हिमांशु सिंह की रिपोर्ट

नोएडा: यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में स्कूटी और बाइक वाले को अब सावधान रहने की जरूरत है वरना उनका चालान कट सकता है। देश की राजधानी दिल्ली की तरह ही नोएडा में भी अब बाइक और स्टूकी पर पीछे बैठने वाले को भी हेलमेट लगाना होगा।

डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने यह जानकारी दी है । डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि यह नियम तो पहले से ही था लेकिन लोग गंभीरता से नियम को नहीं मानते थे। अब ट्रैफिक व्यवस्था में लगे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इससे संबंधित निर्देश जारी कर दिया गया है। दोपहिया वाहन चलाते समय दोनों लोगों को हेलमेट लगाना अनिवार्य है । यदि कोई बाइक पर पीछे बैठा और हेलमेट नहीं लगाया है तो उसका चालान करें।

डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा का कहना है कि जो लोग दिल्ली जाते थे वो दिल्ली में पीछे बैठकर भी हेलमेट लगाते थे। लोग जैसे ही वापस नोएडा में एंट्री करते हैं नियम की धज्जियां उड़ाते हैं, लेकिन अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी नियम को पालन करना होगा। ट्रैफिक नियमों का उलंघन करने वालों को 1000 रुपए का चालान देना होगा। बाइक सवार दोनों में से कोई एक भी बिना हेलमेट के पाया गया तो उन्हें चालान देना होगा ।

Leave a Reply