October 5, 2022

2 लाख गांवों में 4 लाख हेल्थ वॉलिंटियर्स तैनात करेगी बीजेपी, विपक्ष को बताया छोटी सोच वाला

BJP will deploy 4 lakh health volunteers in 2 lakh villages, told the opposition to be small minded

क्षितिज यादव की रिपोर्ट

आगरा। उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है,चुनावी पारा गरम होता जा रहा है। जहां विपक्ष सरकार की गलत नीतियों को लेकर हमलावर हैं वहीं सत्तापक्ष भी अपने कार्यों को जनता के समक्ष प्रस्तुत कर रहा है। इन सबके बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का आगमन उत्तर प्रदेश में हुआ है। आगरा शहर में आयोजित ब्रज क्षेत्र की संगठनात्मक बैठक के दौरान जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश के लिए बड़ा ऐलान किया है।

जेपी नड्डा ने कहा कि आने वाले समय में बीजेपी उत्तर प्रदेश के 2 लाख गांवों में 4 लाख हेल्थ वॉलिंटियर्स को तैनात करेगी। इन हेल्थ वॉलिंटियर्स की ट्रेनिंग अभी चल रही है। अगस्त अन्त तक पूर्ण हो जाएगी। इन हेल्थ वालंटियरों का कार्य डॉक्टरों की मदद करना होगा। जेपी नड्डा ने इसका ऐलान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में की।

डॉक्टरों को सराहा

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा कि डॉक्टर कभी कॉकपिट से बाहर नहीं निकल पाते हैं। डॉक्टर के सेवा भाव को कोई सर्टिफिकेट नहीं दे सकता। कोरोना काल में आपने जिस प्रकार से मानवता की सेवा की है उसके लिए आप बधाई के पात्र हैं। इसका एहसास बहुत कम लोग कर सकते हैं परंतु मैं कर सकता हूं क्योंकि हमारे घर में सभी डॉक्टर हैं। इसलिए हमें पता है कि डॉक्टरों की व्यथा क्या होती है ।जीवन एवं मृत्यु से जूझने वाले को जीवन देने का कार्य डॉक्टर करता है।

बीजेपी द्वारा किए गए कार्यों का किया प्रचार- प्रसार

नाम लिए बिना कांग्रेस पर जेपी नड्डा ने निशाना साधते हुए कहा-“अच्छे लोगों के आने और बुरे लोगों के जाने से बड़ा फर्क पड़ता है।साल 2014 के बाद देशभर में 150 मेडिकल कॉलेज खुले हैं, जिसमें से 30 सिर्फ यूपी में ही हैं,इसके अलावा 50 करोड़ गरीब लोगों को आयुष्मान योजना के तहत 5-5 लाख रुपये का फ्री हेल्थ कवर दिया गया है।”

अखिलेश को छोटी सोच वाला बताया

भूतकाल में अखिलेश यादव ने वैक्सीन को बीजेपी का
वैक्सीन बताया था। उसी बयान के आधार पर जेपी नड्डा ने कहां – विपक्ष के लोग बहुत छोटी सोच के हैं। वैक्सीन को लेकर लटकाने- भटकाने का काम करते हैं। विपक्ष के नेता ने कहा कि यह बीजेपी की वैक्सीन है सोचिए यह कितनी छोटी सोच है। विपक्ष के भटकाने के बाद भी आज उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन हुआ है। प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक अब तक उत्तर प्रदेश में करीब 7.5 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका है।

योगी ने अपने कार्यों का किया बखान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यों का बखान करते हुए कहा,आज उत्तर प्रदेश 4 लाख टेस्ट प्रतिदिन करने की क्षमता विकसित कर चुका है। पहले उत्तर प्रदेश के75 जिलों में से 36 जिलों में एक भी ICU वेड नहीं था, आज तक प्रदेश के हर जिले में 100, ICU वेड उपलब्ध है। अब किसी को भी उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 552 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं जिनमें से 300 प्लांट लगाए जा चुके हैं। आगे मुख्यमंत्री ने हेल्थ वर्करों को सराहते हुए कहा जिसके पास आप जैसे कोरोना योद्धा हो उसके लिए यह लड़ाई लड़ना कोई मुश्किल काम नहीं है।

Leave a Reply