October 3, 2022

अयोध्या में बम ब्लास्ट की धमकी, सभी प्रमुख मंदिरों और एंट्री पॉइंट पर सख्त हुई सुरक्षा व्यवस्था

अयोध्या: भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। सोशल मीडिया के जरिए मिली धमकी को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियाँ सतर्क हो गई हैं। पुलिस सघन तलाशी अभियान चला रही है और जिले के सभी एंट्री प्वाइंट्स, होटल और धर्मशालाओं की सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अयोध्या के सीओ आरके चतुर्वेदी ने कहा है कि सोशल मीडिया और व्हाट्सप्प पर आतंकी हमले की धमकी सूचना चल रही है, जिसके मद्देनजर नगर के सभी प्रवेश द्वारों पर जाँच की जा रही है। इस बीच बताया जा रहा है कि कथित तौर पर अयोध्या बम ब्लास्ट की धमकी देने वाला आरोपित गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षा के लिहाज से शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में मंदिरों की सुरक्षा को चाक-चौबंद किया गया है।

इसके अलावा अयोध्या में सीआरपीएफ और एटीएस का दस्ता एक्टिव मोड पर है। फिलहाल प्रशासन ने अभी तक इस तरह की किसी भी धमकी के मिलने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने इनपुट के आधार पर जाँच तेज कर दिया है।

ब्लैक कमांडो की तैनाती की गई

रिपोर्ट में कहा गया है कि गुरुवार (2 दिसंबर 2021) को डायल-112 पर अज्ञात व्यक्ति की धमकी के बाद अयोध्याभर में ब्लैक कैट कमांडो के दस्ते को तैनात किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले इसी साल जुलाई में अलकायदा के आतंकियों को गिरफ़्तारी किया था। एटीएस को पता चला था आतंकियों ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण स्थल की रेकी की थी।

साथ ही काशी और मथुरा जैसे धार्मिक स्थलों के नक़्शे भी उनके पास से बरामद हुए थे। नक्शों में अलग-अलग बिंदु बना कर कुछ-कुछ चिह्नित भी किया गया था। टेलीग्राम और व्हाट्सएप्प के जरिए आतंकियों का ये नेटवर्क आपस में संपर्क में था। पुलिस को कुछ चैट हाथ लगे थे।

News Source: OpIndia

Leave a Reply