October 4, 2022

CM योगी आदित्यनाथ बोले- UP अब बीमारू राज्य से उबरकर बना विकास की ओर उन्मुख प्रदेश

अमरेंद्र पांडेय की रिपोर्ट

अमरेंद्र पांडेय की रिपोर्ट

लखनऊ: 75 वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने विधान भवन के मुख्य द्वार पर ध्वजारोहण किया और सलामी दी। योगी आदित्यनाथ ने ध्वजारोहण के बाद प्रदेश के सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। मां भारती के शहीद वीर सपूतों को नमन कर देश के आजादी के दीवाने और अनगिनत बलिदानों को एक- एक कर नाम और उनके उत्कृष्ट कार्यों को गिनाया।

स्वाधीनता का मंत्र “स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है, और इससे हम लेकर रहेंगे” नारे को देने वाले बाल गंगाधर तिलक जो कि लखनऊ से, झांसी की रानी, बलिया से मंगल पांडे को भी याद किया। स्वाधीनता के अमृत महोत्सव को भी याद किया गया। चौरी चौराहत्याकांड, मेरठ और काकोरी को भी याद किया गया। 1942 में बलिया ने खुद को स्वतंत्र घोषित कर लिया था। उन्होंने कहा कि आजादी के स्मारक स्वतंत्रता संग्राम की याद दिलाते हैं।

आगे अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई, और कहा कि हमारी सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश साढ़े 4 साल से बीमारू राज्य से सुदृढ़ राज्य में परिवर्तित हुआ है । आगे भी उन्होंने अपनी राज्य सरकार और केंद्र में चल रही मोदी जी की सरकार की भी उपलब्धियां गिनाई।

Leave a Reply