June 14, 2021

5G मामले में अभिनेत्री जूही चावला पर कोर्ट ने 20 लाख का जुर्माना थोपा था, जानिए इस पर जूही ने क्या कहा

पिछले दिनों जूही चावला ने भारत में लांच होने वाले 5G टेक्नॉलॉजी के खिलाफ दिल्ली में याचिका दायर की थी जिसमें उन्होंने कहा कि कैसे इस तकनीक के लागू होने के बाद आम लोगों, जीव-जंतुओं, पेड़-पौधों और पर्यावरण पर इसका दुष्प्रभाव पड़ेगा और यह हमारे सेहत के लिए कितनी खतरनाक साबित हो सकती है।

बता दें कि जूही चावला ने इस याचिका में भारत सरकार के दूरसंचार मंत्रालय को संबोधित करते हुए यह याचिका दर्ज की थी। दिल्ली हाईकोर्ट ने 4 जून को जूही चावला की 5G वायरलेस नेटवर्क लगाने के खिलाफ याचिका खारिज कर दी इसके साथ ही कोर्ट ने उन पर ₹20 लाख का जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट ने यह भी कहा है कि जूही जी ने याचिका दायर करके कानून का गलत इस्तेमाल किया है।

हालांकि अब यह जुर्माना लगाने के बाद जूही चावला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि इन पिछले दिनों में इतना शोर मच गया कि मैं तो अपने आपको भी सुन नहीं पाई और इस शोर में मुझे लगा कि एक बहुत अहम मैसेज शायद खो गया और वो था, हम लोग 5G के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि हम लोग इसका स्वागत कर रहे हैं। आप प्लीज जरूर लेकर आइए। हम सब बस यही कह रहे हैं कि अधिकारियों को स्पष्ट करना चाहिए कि 5 जी सुरक्षित है।

उन्होंने आगे कहा कि हम तो सिर्फ यह कह रहे हैं कि प्लीज सर्टिफाइड कर दीजिए, अपनी स्टडीज पर, शोधों पर, पब्लिक डोमिन में पब्लिश कर दीजिए, ताकि हमारा जो ये डर है, ये निकल जाए। हम सब लोग जाकर आराम से सो सकें। हम लोग सिर्फ इतना जानना चाहते हैं कि ये बच्चों के लिए, प्रेग्नेंट औरतों और अजन्मे बच्चों के लिए सुरक्षित है।बस हम लोग यही जानना चाह रहे हैं।

Leave a Reply

Copyright © All rights reserved. The Times Of Hind | Newsphere by AF themes.