October 4, 2022

Crime News : नाबालिग लड़की से युवक ने किया रेप, गर्भवती पर धर्म बदलने का दबाव

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जामो थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय दलित नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर शादी का झांसा देते हुए उसी गांव के मुस्लिम समुदाय के लड़के ने 7 महीने तक दुष्कर्म किया। जब लड़की तीन महीने की गर्भवती हुई तो परिवार वालों को उनके प्रेम संबंध की जानकारी हुई।

मामला उजागर होने पर लड़की के घरवालों ने लड़के के घरवालों पर शादी का दबाव बनाया। आरोपी परिवार की मांग है कि अगर लड़की धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाती है तो उसकी शादी अपने बेटे से कर देंगे। पीड़ित पिता ने आरोपी युवक के खिलाफ जामो थाने में तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

पीड़ित पिता ने पुलिस को दी तहरीर में आरोपी पिता-पुत्र पर गंभीर आरोप लगाया है। तहरीर में कहा, ‘वो अहमदाबाद में नौकरी करता है। शुर वार को जब वह घर आया तो पता चला कि उसकी नाबालिग पुत्री के साथ पिछले सात माह से जबरन यौन संबंध बना रहा था। आरोपी युवक नौशाद व उसका पिता इस्लाम उसके घर आए और जबरन गर्भपात कराने और धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने लगे।

Leave a Reply