बागपत : उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में गुप्तांग काटकर एक दलित युवक की हत्या करने की कोशिश के मामले में पुलिस ने दो किन्नर को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान नरगिस उर्फ फुरकान और जोया उर्फ तालिम के तौर पर हुई है। मामले में मुन्ना किन्नर सहित कुल 6 आरोपित हैं।

यह घटना 23 नवंबर 2021 की है। बताया जाता है कि पीड़ित युवक को जब उसके पिता खोजते हुए मुन्ना किन्नर के घर पहुँचे तो पाया कि उसका गुप्तांग काट दिया गया है। वह लहूलुहान था। विरोध करने पर हत्या की धमकी देते हुए आरोपित वहाँ से फरार हो गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित के परिजनों ने मामले की शिकायत कोतवाली में की।

इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पुराना कस्बा के कुरैशियान मोहल्ले की रहने वाली नरगिस उर्फ फुरकान और देशराज मोहल्ले की रहने वाली जोया उर्फ तामिल को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 326, 307, 506 और एससी/एसटी एक्ट की धारा 3(2) 5 के तहत कार्रवाई की गई है।

पीड़ित पिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि मंगलवार (23 नवंबर 2021) की रात 10 बजे अपने मित्र के साथ वे बेटे को ढूँढते हुए किन्नर मुन्ना के घर गए थे। वहाँ उन्होंने देखा कि मुन्ना के अलावा नरगिस उर्फ फुरकान, जोया उर्फ तालिम, नासिर तथा दो अन्य लोगों ने जानलेवा हमला कर उनके बेटे का गुप्तांग काट दिया था। जब उन्होंने रोकने की कोशिश की तो आरोपितों ने उन्हें भी हत्या की धमकी दी।

शिकायत के बाद पुलिस पीड़ित को अस्पताल लेकर गई। लेकिन उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे रेफर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। कोतवाली प्रभारी तपेश्वर सिंह का कहना है कि अन्य आरोपितों को पकड़ने की कोशिशें की जा रही हैं। रिपोर्ट के अनुसार युवक रामलीला में काम करता था। घटना की सूचना मिलने पर श्री रघुवर रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने भी थाने जाकर विरोध जताया था।पदाधिकारी संजय रुहेला, विपिन रुहेला और अजय शर्मा समेत कई लोगों ने थाने पहुँचकर इसका घटना का विरोध किया।

News Source: OpIndia

Leave a Reply