टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन आज भी उनकी फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है. लोग हर साल आईपीएल में अपने इस फेवरेट खिलाड़ी को देखने के लिए ‘पागल’ रहते हैं. धोनी सालों से नंबर 7 की जर्सी पहनते हुए आ रहे हैं और सभी के दिमाग में ये सवाल रहता है कि धोनी ने इसी नंबर को क्यों चुना. इस बात का जवाब अब खुद धोनी ने ही दे दिया है.  

धोनी ने किया खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी ने खुलासा किया है कि ‘नंबर 7’ उनके दिल के बहुत करीब है क्योंकि उनका जन्म 7 जुलाई को हुआ था और यही उनकी प्रतिष्ठित जर्सी का नंबर है. यह नंबर किसी भी अंधविश्वास के कारण नहीं रखा गया.

धोनी अपने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू से ही शर्ट नंबर के रूप में ‘7’ का इस्तेमाल कर रहे हैं और इस नंबर की लोकप्रियता पिछले कुछ सालों में बढ़ी है.

इसलिए पहनते हैं नंबर 7 का खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स के मालिकों के मूल समूह इंडिया सीमेंट्स द्वारा आयोजित एक बातचीत के दौरान प्रशंसकों से बात करते हुए भारत के पूर्व कप्तान ने नंबर 7 को चुनने के बारे में खुलासा किया. धोनी ने कहा, ‘बहुत से लोगों ने शुरू में सोचा था कि नंबर 7 मेरे लिए एक भाग्यशाली संख्या है.

शुरू में यह एक बहुत ही सरल कारण से था, मेरा जन्म जुलाई के सातवें दिन हुआ था. सातवें महीने का सातवां दिन यह एक अच्छी संख्या है. मैंने कहा कि मैं अपनी जन्मतिथि को चुनूंगा.

केकेआर से पहले मैच में सामना

सीएसके पिछले सप्ताह से आईपीएल 2022 तक सूरत में प्रशिक्षण ले रहा है और कप्तान धोनी आयोजन स्थल पर मिलने वाली सुविधाओं से बहुत खुश हैं. आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ंत से होगी. 

Leave a Reply