October 4, 2022

प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश कांग्रेस सीएम पद की चेहरा होने पर संशय, धीरज गुर्जर ने पार्टी लाइन से हटकर दिया बयान

Doubts over Priyanka Gandhi being the face of Uttar Pradesh Congress CM, Dheeraj Gurjar made a statement out of party line

क्षितिज यादव की रिपोर्ट

लखनऊ। सपा बसपा और भाजपा जैसी बड़ी पार्टियों के बीच कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में भले ही उतना जनाधार ना हो। परंतु पिछले कुछ महीनों का ट्रेंड देखा जाए तो कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में जन सरोकार के मुद्दों को उठाने में सबसे अग्रणी रही हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के अलग-अलग नेता बड़े- छोटे मंचो से प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाने के लिए मांग करते आए हैं। गौरतलब है सपा बसपा और भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा यह तो स्पष्ट है। परंतु कांग्रेस पार्टी इसका निर्धारण अब तक नहीं कर पाई है। उत्तर प्रदेश में पिछले साल विधानसभा चुनाव होने को है।

धीरज गुर्जर का बयान

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता एवं नेता अंदर ही अंदर 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा मानकर चल रहे थे। कांग्रेसी नेता एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी धीरज गुर्जर ने इन सबसे हटकर बयान दिया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी धीरज गुर्जर ने कहा कि पार्टी कभी भी चुनाव के पहले मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित नहीं करती।

कांग्रेस के कार्यकर्ता और हाथ का पंजा ही कांग्रेस के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा है। गुर्जर के इस बयान के बाद कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद का चेहरा प्रियंका गांधी होंगी जैसी अटकलों पर फिलहाल अभी विराम लगता दिख रहा है। राजनीति के जानकार धीरज गुर्जर के पार्टी लाइन से हटकर दिए गए इस बयान के अलग- अलग सियासी मायने बता रहे हैं। फिलहाल उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री की पद का चेहरा कोई भी हो पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में अकेले ही उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के मूड में दिख रही है।

Leave a Reply