August 5, 2021

शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी,कहा – जुलाई से खुल सकते हैं शिक्षण संस्थान

बिहार के लिए कोरोना महामारी के संकट से गुजरने के बाद थोड़ी राहत भरी खबर मिली है। शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने जुलाई से शिक्षण संस्थानों के खुलने की संभावना जताई है।

कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

मंत्री ने यह जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से साझा की है। उन्होने कहा कि अगर कोरोना से हालात इस तरह से सुधरते रहे तो 2 जुलाई से शिक्षण संस्थान सामान्य रूप से खुल सकते हैं। हालांकि कोरोना को लेकर सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना पड़ेगा। बता दे बिहार में कोरोना केस में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है।

बिहार ने 12 जून को 432 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 309 लोग रिकवर हुए और 18 लोगों की कोरोना ने जान ले ली। बात करे 11 जून की तो 556 नए केस सामने आए थे। जिसे देखकर तो यही लगता है कि कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सका है। इसपर गौर करते हुए ही अब शिक्षा मंत्री ने छात्रों के लिए भी राहत भरी खबर दी है।

अंतिम फैसला आना बाकी
शिक्षण संस्थानों को खोलने पर सरकार विचार कर रही है। लेकिन अभी अंतिम फैसला आना बाकी है जो कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया जाएगा। यह चरणबद्ध तरीके से होगा। जिसमे पहले उच्च शिक्षा,फिर माध्यमिक और इसके बाद छोटे बच्चों के स्कूल खोले जाएंगे। क्योंकि कोरोना के थर्डवेव की आशंका है। जिसमे सबसे ज्यादा खतरा बच्चों पर ही बताया जा रहा है।

अभी बच्चों की वैक्सिन भी ट्रायल में ही है। बता दें बिहार में 445 दिन से स्कूल बंद हैं। पेरेंट्स को बच्चों के स्वास्थ्य के साथ पढ़ाई की भी चिंता होने लगी है। साल भर से ज्यादा समय हो चुका है और बच्चों की पढ़ाई बिल्कुल ठप हो चुकी है।

Leave a Reply