October 7, 2022

‘आमिर खान की तीसरी बेगम बनीं फातिमा सना शेख, हो गया निकाह’: जानें वायरल हो रही तस्वीर का सच

आमिर खान ने जब से अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक लिया है तभी से सोशल मीडिया पर आए दिन उनके और फातिमा सना शेख के रिश्ते को लेकर कोई न कोई कयास लगते रहते हैं। इसी क्रम में अब सोशल मीडिया पर दोनों की शादी के दावे होने लगे है। इन दावों को साबित करने के लिए एक तस्वीर शेयर की जा रही है जिसमें आमिर खान सफेद कुर्ते में हैं और फातिमा को गोल्डन साड़ी में दिखाया गया है।

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा जा रहा है, “फातिमा शेख वही अभिनेत्री हैं जिन्होंने फिल्म दंगल में आमिर खान की बेटी का किरदार निभाया था। फातिमा ने गीता फोगाट की भूमिका अदा की थी। आज आमिर खान की बेगम हो गई हैं। खैर ये उनका निजी मामला है। मगर ये ही आमिर खान सत्यमेव जयते प्रोग्राम बनाकर दूसरे की कुरीतियों बाल-विवाह, बहु-विवाह और दहेज प्रथा पर जरूर बोलेंगे।”

फैक्ट

अब यह तस्वीर कितनी सच्ची है और कितनी फेक, इसका अंदाजा सिर्फ एक गूगल सर्च से चलता है। जैसा कि तस्वीर में फातिमा को आमिर की बेगम के तौर पर गोल्डन साड़ी में दिखाया गया है। अगर इसी विवरण के साथ आप गूगल सर्च करेंगे तो आपके पास एक तस्वीर आएगी जिसमें फातिमा की जगह आमिर किरण राव के साथ खड़े दिखेंगे। दोनों ने यह तस्वीर मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी के समय खिंचवाई थी।

यहाँ मालूम हो कि आमिर-फातिमा के निकाह को लेकर इससे पहले कहा जा रहा था कि वो दोनों अप्रैल 2022 में लाल सिंह चड्ढा की रिलीज के बाद निकाह कर लेंगे। बॉलीवुड की ख़बरें देने वाली वेबसाइट ‘Koimoi’ ने दावा किया है कि आमिर खान अपनी नई फिल्म से लोगों का ध्यान भटकना नहीं चाहते हैं और हाइप बने रहने देना चाहते हैं, इसीलिए वो अपनी तीसरी शादी की घोषणा ‘लाल सिंह चड्ढा’ की रिलीज के बाद ही करेंगे। 

हालाँकि ‘इंडिया टुडे’ ने अपने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी थी कि ‘धूम 3 (2013)’, ‘पीके (2014)’ और ‘दंगल (2016)’ के रूप में ‘ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर’ फिल्मों की हैट्रिक लगाने वाले आमिर खान ने अपनी तीसरी शादी की चर्चाओं को नकारते हुए इसे अफवाह बताया था। फातिमा सना शेख ने भी इन ख़बरों को पहले अफवाह बताया था। उन्होंने कहा था कि कुछ अपरिचित लोग हैं जिनसे वो कभी नहीं मिली और वही लोग उनके बारे में अनाप-शनाप बोलते हैं। 

Input: OpIndia

Leave a Reply