October 7, 2022

पहली बार Maruti Suzuki की किसी कार में सनरूफ, इतनी तारीख को होगी लॉन्च

भारत की सबसे लोकप्रिय कार कंपनियों में एकछत्र राज अभी भी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ही है. ऐसे में मारुति भी ग्राहकों के लिए बेहतरीन कारें बनाती है और अब 30 जून को ही कंपनी मारुति ब्रेजा 2022 (Maruti Brezza 2022) को लॉन्च करने वाली है. इस कार में कई अहम फीचर्स तो दिए गए हैं लेकिन एक ऐसा फीचर भी है जो कि कि पहली बार किसी मारुति की कार में दिखेगा. यह फीचर सनरूफ का है.

जानकारी के मुताबिक मारुति की न्यू ब्रेजा 30 जून को लॉन्च होगी. लॉन्चिंग से पहले ही इस SUV के एक्सटीरियर और इंटीरियर के फोटो सामने आ गए हैं. इन फोटोज से ये साफ हो गया है कि न्यू ब्रेजा लग्जरी के साथ बेहद हाईटेक भी होगी और पहली बार मारुति की किसी गाड़ी में सनरूफ देखने को मिलेगी. इसमें सनरूफ के साथ हेड अप डिस्प्ले (HUD) दिखाई दे रहा है. इतना ही नहीं, कार के मॉडल में कई कई चेंजेस देखने को मिल रहे हैं.

पुरानी कार से काफी अलग होगा लुक
गौरतलब है कि साल 2022 मॉडल से Maruti Suzuki ने विटारा को अलग कर दिया है यानी अब इस SUV का नाम मारुति ब्रेजा होगा. नए मॉडल को ज्यादा स्पोर्टी और बल्की लुक दिया है. इसमें एक दम नई ग्रिल, बंपर, 16-इंच के डुअल टोन व्हील, न्यू डिजाइन हेडलैम्प और टेल लाइट दिए हैं जो कि कार को एक मस्कुलर लुक मिलता है. कुल मिलाकर इन सभी के चलते ये SUV ज्यादा पावरफुल नजर आ रही है। इसके ब्लैक, व्हाइट और रेड कलर के फोटोज सामने आए हैं.

पहली बार हेड अप डिस्प्ले और सनरूफ
कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें हेड अप डिस्प्ले (HUD) लगाया है. ये फ्लोटिंग टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट ज्यादा अट्रैक्टिव नजर आ रहा है. इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि इसमें लेटेस्ट जनरेशन टेलीमैटिक्स और फोन कनेक्टिविटी ऐप मिलेंगे.

इसमें कई फीचर्स 2022 बलेनो और अर्टिगा के जैसे भी मिल सकते हैं. इसके साथ ब्रेजा में डुअल टोन डैशबोर्ड, 360 कैमरा, ऑटो एयर कंडीशन भी मिलेंगे। रियर एसी वेंट्स और सनरूफ आने से ये SUV पूरी तरह से कम्प्लीट नजर आ रही है.

सुरक्षा से भी नहीं होगा कोई समझौता
ऐसे में ब्रेजा के इस बदले हुए लुक को बेहतरीन कार के तौर पर देखा जा सकता है. खास बात यह है कि 2022 ब्रेजा को आउटगोइंग मॉडल के आर्किटेक्चर और प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है. माना जा रहा है कि इसे सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग मिलने की उम्मीद है. मौजूदा ब्रेजा को 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. ये मारुति के सभी मॉडल की तुलना में सबसे बेहतर भी है.

Leave a Reply