October 7, 2022

86 की उम्र में 10 वीं की परीक्षा देने सिरसा पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला, पूर्व सीएम ने मीडिया से कहा कि ‘आईएम स्टूडेंट, नो कमेंट्स

Former Haryana Chief Minister Omprakash Chautala, who reached Sirsa at the age of 86, to appear for the 10th examination, the former CM told the media that 'IM student, no comments

पंडित सुधांशु तिवारी की रिपोर्ट

हरियाणा के पूर्व मुख्ममंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने बुधवार को10वीं कक्षा का अंग्रेजी की परीक्षा देने सिरसा के आर्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। इसके पूर्व सीएम चौटाला ने मीडिया के सवालाें पर कहा कि आईएम स्टूडेंट, नो कमेंट्स। बुधवार को पूर्व सीएम विद्यार्थी की तरह परीक्षा देने आए और कोई राजनीतिक सवाल का जवाब नही दिया।

पूर्व सीएम के शिक्षा विभाग से राइटर की मांगने विभाग ने उन्हें उपलब्ध करवाया। उसके बाद दो घंटे में परीक्षा देकर ओपी चौटाला परीक्षा केंद्र से रवाना हो गए। आपको बता दें कि ओमप्रकाश चौटाला 10वीं कक्षा पास कर चुके है , लेकिन उनका 12वीं का रिजल्ट होल्ड पर है। रिजल्ट के लिए नियमानुसार ओपी चौटाला को 10वीं में इंग्लिश पेपर मे पास होना जरूरी है। गौरतलब है कि ओमप्रकाश चौटाला ने जेबीटी भर्ती घोटाले में 2013 से 2 जुलाई 2021 तक सजा भुगतने के दौरान ही तिहाड जेल में पढ़ाई करके 10वीं पास की थी।

इस साल उन्होने हरियाणा ओपन बोर्ड से 12वीं की परीक्षा भी दी थी, लेकिन नियमो की दिक्कत के कारण रिजल्ट रोक लिया गया है। चौटाला ने 82 साल की उम्र में 2017 में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ ओपन स्कूल से उर्दू, साइंस, सोशल स्टडीज और इंडियन कल्चर एंडहेरिटेज विषय में 53.40 प्रतिशत अंक हासिल कर 10वीं पास की थी। 5 अगस्त को बोर्ड द्वारा जारी ओपन 12वीं के परीक्षा परिणाम में ओपी चौटाला का रिजल्ट होल्ड कर दिया गया। अब इंग्लिश पेपर मे पास होने के बाद ही 12वीं का रिजल्ट जारी हो पाएगा।

Leave a Reply