October 7, 2022

महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़ने पर बौखलाए,पाक के मंत्री बोले अशिक्षित लोगों का झुंड देश के लिए खतरनाक

Frustrated over breaking the statue of Maharaja Ranjit Singh, the minister of Pak said that the flock of uneducated people is dangerous for the country

प्रिया सिंह की रिपोर्ट

पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने मूर्ति को तोड़ने कट्टरपंथी का वीडियो को ट्वीट करते हुए अपना गुस्सा निकाला उन्होंने लिखा की शर्मनाक अनपढ़ों का झुंड दुनिया में पाकिस्तान की छवि के लिए वाकई खतरनाक है।

इस्लामाबाद पाकिस्तान में गैर इस्लामी महाजबो के ऊपर कट्टरपंथी का हमला थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा सूचना से घटनाक्रम में लाहौर के किले में स्थित महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को एक धार्मिक संप्रदाय आदि ने तोड़ दिया। खबरों के अनुसार इस घटना को पूरा करने वाला व्यक्ति प्रतिबंधित कट्टरपंथी संगठन तहरीक – ए – लब्बैक पाकिस्तान( T.L.P ) सी हुआ है। इस घटना को लेकर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्री ने गुस्सा जाहिर किया।

मंत्री चौधरी पवार ने कहा यह शर्मनाक है

पाक की सूचना प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन के मूर्ति तोड़ने पर दिए गए बयान और उनका कहना कि पाकिस्तान की छवि के लिए खतरनाक है इन सभी बयानों के चलते एक बार फिर से आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं। फवाद हुसैन को इमरान खान का करीबी नेता माना जाता है, वह कई बार अपने बढ़ बोले के कारण आलोचनाओं के शिकार हुए हैं ।

मूर्ति पर यह तीसरी बार हमला

खबरों के मुताबिक लाहौर के किले में स्थापित महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति पर यह एक बार नहीं बल्कि तीसरी बार प्रहार हुआ है। इससे पूर्व यह मूर्ति दो बार कट्टरपंथियों के हमले का शिकार हो चुका है। सवाल यह है, कि ऐसे में किसी सिख या हिंदू धर्म के महापुरुषों की प्रतिमा को एक इस्लामी मुल्क में कैसे स्थापित किया जा सकता है।

Leave a Reply