Apple इस साल iPhone 14 सीरीज लॉन्च करने वाला है. iPhone 14 सीरीज को लेकर अब तक बहुत सारे खुलासे हो गए हैं. लीक्स की मानें तो इस बार iPhone Mini मॉडल नहीं आएगा, उसकी जगह Max मॉडल जगह लेगा. इसके अलावा फोन में आगे की तरफ पिल शेप में सेल्फी कैमरा मिलने की खबर है.

पिछली रिपोर्ट में बताया गया था कि चीन में लगे लॉगडाउन के कारण मैनुफेक्चरिंग में परेशानी आ रही है. इसको देखते हुए लॉन्चिंग में समय लग सकता है. पिछली रिपोर्ट में iPhone 14 की लॉन्चिंग नवंबर में होने की बात कही गई. लेकिन नई रिपोर्ट ने लोगों को खुश कर दिया है.

सितंबर में आएगा iPhone 14
एक नई रिपोर्ट में बताया गया है कि iPhone 14 तय समय पर ही लॉन्च होगी. बता दें Apple हर साल सितंबर में ईवेंट करता है, जहां नए iPhone को लॉन्च करता है. सितंबर का दूसरे या तीसरे हफ्ते में लॉन्च ईवेंट किया जाता है. इस बार भी इस समय लॉन्च ईवेंट देखा जाएगा.

ट्वीट्स की एक सीरीज में, टीएफ इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची कू ने ईटी न्यूज की एक हालिया रिपोर्ट पर विवाद किया कि सप्लाई की समस्याओं ने Apple को समय से पहले आईफोन 15 के लिए एक फ्रंट-फेसिंग कैमरा मॉड्यूल को एक साल पहले बड़ी कीमत पर स्थापित करने के लिए मजबूर किया है.

डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (डीएससीसी) के सीईओ और सबसे सटीक उद्योग के अंदरूनी सूत्रों में से एक रॉस यंग ने कहा है कि ‘आईफोन 14 मैक्स पैनल शिपमेंट हमेशा पीछे रहा है.’ लेटेस्ट ऐप्पल पिछले पांच वर्षों (आईफोन 12/आईफोन 12 मिनी) में अपने दूसरे आईफोन स्प्लिट रिलीज के लिए जा रहा है, जो बदले में आईफोन इतिहास (आईफोन 8/आईफोन एक्स) में केवल दूसरा था.

महंगा हो सकता है iPhone 14
स्टेंडर्ड iPhone 14 मॉडल iPhone 13 लाइनअप के समान डिज़ाइन, चिपसेट और रियर कैमरों को विरासत में लेंगे, iPhone 14 Pro मॉडल तीनों विभागों में अपग्रेड के साथ आगे बढ़ेंगे और कीमतों में वृद्धि होगी. इन अधिक महंगे मॉडलों के लिए खरीदारों को लुभाने के लिए Apple के आक्रामक प्रयास पर iPhone प्रशंसक कैसे प्रतिक्रिया देते हैं, यह देखा जाना बाकी है.

Leave a Reply