October 5, 2022

बिहार में शराब पीने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी अब नही जाना होगा जेल

बिहार में शराब बंदी है जैसा कि हम सभी जानते है लेकिन ऐसा कोई भी दिन नहीं जाता है जिस दिन शराब से जुड़ी खबर नही सुनने को मिलता हैं। बिहार में शराब बंदी के कारण बहुत से लोग शराबबंदी कानून के तहत जेल के अंदर है ऐसा बताया जा रहा है की जेल में बंद शराब से जुड़े मामले में 60% शराब तस्कर है वही 40% वैसे लोग है जो शराब पीने के जुर्म में जेल में बंद हैं।

जैसा कि आप सभी को मालूम है बीतें दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिला नालंदा में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत हो गई है उससे पहले समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज सहित बिहार के कई जिलों में जहरीली शराब पीने से मौत की खबर आती है रहती है।

बिहार में शराब बंदी को लेकर हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को खूब फटकार लगाई है जिसके बाद सरकार जल्द ही शराब बंदी कानून में संशोधन करने जा रही हैं आपको बता दें कि हाई कोर्ट ने कहां की बिहार में शराब से जुड़े इतने मामले कोर्ट में है की बिहार के अन्य मामले की सुनवाई नहीं हो पाती है।

सुप्रीमकोर्ट और हाई कोर्ट के फटकार के बाद अब बिहार सरकार अपने शराब बंदी में जल्द ही एक संशोधन करने जा रही है जिसके अनुसार बिहार में अब शराब पीने वालों को जेल नही जाना होगा वही उन्हे अगर शराब पिए हुए पकड़े गए तो जुर्माना देना होगा और उनको छोड़ दिया जायेगा। साथ ही साथ अभी शराब बेचने वालो के लिए सरकार की सख्ती बरकार रहेग।

Leave a Reply