October 4, 2022

‘समोसे-जलेबी’ की तरह बिक रही शानदार फीचर्स वाली ये कार, 46 पैसा/किमी लागत पर चलेगी

Skoda Slavia Bookings: स्कोडा ने फरवरी 2022 में ही बिल्कुल नई स्लाविया प्रीमियम सेडान भारत में लॉन्च की है जो ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है. कार के लॉन्च से महज 1 महीने के भीतर ही कंपनी ने 10,000 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. नई Slavia कॉम्पैक्ट सेडान की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.69 लाख रुपये रखी गई है.

कंपनी ने कार का बेस एक्टिव वेरिएंट लॉन्च किया है जो 1.0-लीटर TSI इंजन के साथ आता है. ये नई कार 1.5-लीटर इंजन के साथ भी पेश की जाएगी जो मैनुअल और डीएसजी ट्रांसमिशन से लैस होगी, लेकिन कंपनी इसे 3 मार्च को भारत में लॉन्च करने वाली है.

ओनरशिप लागत 46 पैसा/किमी!
Skoda की इस कार को अबतक 5,000 ग्राहकों ने बुक कर लिया है. कंपनी ने इस कार पर 4 मेंटेनेंस पैक उपलब्ध कराए हैं जिसमें इस कार की ओनरशिप लागत 46 पैसा/किमी होने का दावा किया गया है. इन पैकेजेस में कार के स्पेयर पार्ट्स, इंजन ऑयल और लेबर कॉस्ट शामिल की गई है,

इस पैकेज की कीमत 24,999 रुपये तय की गई है. बता दें कि लीक हुए एक डॉक्युमेंट में कार की कीमतों का खुलासा हो गया है. स्कोडा स्लाविया 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल वेरिएंट तीन ट्रिम्स – एक्टिव, एंबिशन औैर स्टाइल में पेश किया गया है जिसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 16.19 लाख रुपये तय की गई है.

ताजा इंटीरियर के साथ आई सेडान
ये नई कार Skoda लाइन-अप में रैपिड की जगह लेगी. सेगमेंट में गर्मी बढ़ाने के लिए कंपनी ने बिल्कुल नई स्लाविया की फोटो, स्कैच और कुछ फीचर्स की जानकारी लागों को दी है. प्रिमियम मिडसाइज सेगमेंट की इस सेडान का इंटीरियर ताज़ा कॉन्सेप्ट वाला है

जो सभी नई स्कोडा कारों में नई डिजाइन के साथ देखने को मिल रहा है. इसमें खास गोल एयर वेंट्स, कंट्रास्ट रंगों में आड़ी डेकोरेटिव पट्टियां और ऐसे ही कई नए पुर्जे शामिल हैं. इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के अंतर्गत स्लाविया दूसरी कार है जिसे कुशक SUV के बाद पेश किया गया है.

कूपे जैसी रूपरेखा पर बनाया गया

भारतीय बाजार में नई स्लाविया का मुकाबला होंडा सिटी, ह्यून्द वर्ना और मारुति सुजुकी सिआज जैसी सेडान से होने वाला है. स्कोडा स्लाविया का उत्पादन पुणे प्लांट में किया जा रहा है और इसे MQB-A0-IN प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है. कंपनी ने इस प्लैटफॉर्म को खासतौर पर भारतीय सड़कों के हिसाब से तैयार किया है.

कार के अगले हिस्से में चौड़ी स्कोडा ग्रिल दी गई है जो पूरी अगले हिस्से को घेरती है, इसके अलावा पैने आकार के हैडलाइट्स के साथ एल-शेप डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं. नई स्लाविया को कूपे जैसी रूपरेखा पर बनाया गया है और लंबे व्हीलबेस के साथ खास बैज दिए गए हैं.

Leave a Reply