October 4, 2022

हवा में ही अगर किसी की मौत हो जाए तो क्या करेंगे एयरलाइन वाले? फ्लाइट अटेंडेंट ने किया खुलासा

बहुत से लोग हवाई जहाज में यात्रा करने से डरते हैं. इसके कई कारण हैं. कुछ लोग ऊंचाई से डरते हैं, कोई दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से डरता है या फिर कोई विमान में बीमार होने की वजह से डरता है. लेकिन यह कभी किसी के दिमाग में नहीं आता कि अगर वे हवा में मर गए तो उनका क्या होगा. हाल ही में एक फ्लाइट अटेंडेंट ने इस सवाल का जवाब दिया है. आइए जानते हैं इस गंभीर सच्चाई के बारे में.

फ्लाइट में कोई मर जाए तो क्या करेंगे एयरलाइन वाले 

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक एक एयरलाइन स्टाफ सदस्य ने खुलासा किया कि अगर विमान में किसी की मृत्यु हो जाती है, तो उस केस में वे लोग क्या करेंगे. एक टिकटॉक वीडियो के माध्यम से इस मुद्दे पर खूब चर्चा हो रही है, जिसकी वजह से कुछ सोशल मीडिया यूजर्स की दिलचस्पी बढ़ गई है.

कंबल से आधा ढक देंगे शरीर

वीडियो के माध्यम से फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा, ‘जो चीज मुझे हमेशा डराती है वह यह है कि हमें यात्री के मर जाने के बाद भी उन्हें उनकी सीट पर वापस बैठाना होगा. ऐसे में हम उनकी सीट को थोड़ा पीछे करना होता है और उनके गले तक एक कंबल रख देते हैं.’ फ्लाइट अटेंडेंट ने यह भी कहा कि नियम के मुताबिक हम उनका चेहरा नहीं ढक सकते हैं.

उसी सीट पर रहेगी लाश

इसे आप ऐसे समझिए कि आप पूरी उड़ान के दौरान अगर आपके बगल वाले व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ता है, तो उस व्यक्ति की लाश उसी सीट पर जाएगी जब तक कि वो फ्लाइट लैंड नहीं हो जाती.

डाइरेक्ट नहीं करनी मरने की पुष्टि

ऐसे में अगर कोई पैसेंजर पूछता भी है, ‘क्या मेरे बगल वाला व्यक्ति मर गया है?’ तब फ्लाइट अटेंडेंट को कहना होगा, ‘ऐसा ही लगता है.’ यानी कि स्पष्ट शब्दों में लोगों को नहीं बताना होता कि वो शख्स मर गया है.

Leave a Reply