October 3, 2022

बिहार में दूल्हे की मंडप में ही खुल गई पोल, फिर तो बाल पकड़कर हुई ऐसी धुनाई कि पूछिए मत

आरा: पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करना एक दूल्हे को सोमवार की शाम महंगा पड़ गया। बच्चों के साथ पहुंची पहली पत्नी ने इसका विरोध किया तो शादी के रंग में भंग पड़ गया। लड़की वालों ने दूल्हे को बंधक बनाकर उसकी पिटाई कर दी। मंडप में ही लात-जूते पड़े। घटना टाउन थाना क्षेत्र के गौसगंज, गांगी स्थित विश्वकर्मा मंदिर की है। इस घटना के बाद बरातियों में भगदड़ मच गई। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझाकर मामले को शांत कराया। 

आयर-बलिगांव निवासी दो बच्चों का पिता सोमवार को गौसगंज, गांगी स्थित विश्वकर्मा मंदिर में संदेश के पंडुरा रामपुर गांव की युवती से दूसरी शादी रचाने पहुंचा था। मंडप में अभी शादी की रस्म की तैयारी चल ही रही थी, तभी पहली पत्नी अपनी बड़ी बेटी एवं बेटे के साथ पहुंच गई। वह पति की दूसरी शादी का विरोध करने लगी। इसके बाद वर एवं वधू पक्ष के बीच खलबली मच गई। वधू पक्ष के लोग सन्न रह गए। विवाद बढऩे के बाद तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी गई। 

दूसरी शादी सुनकर भड़के कन्या पक्ष के लोग, करने लगे मारपीट

दूल्हे के पहले से शादीशुदा होने को लेकर कन्या पक्ष के लोग पूरी तरह अनभिज्ञ थे। इस दौरान जब पहली पत्नी शादी के मंडप में पहुंची और दूसरी शादी रचाने की बात बताई तो वे दंग हो गए। इसके बाद सेहरा बांधकर शादी रचाने पहुंचे दूल्हे को बंधक बना लिया। बाद में मारपीट भी हुई।

कन्या पक्ष के लोग तिलक वापस करने के लिए दबाव दे रहे थे। इसे लेकर भीड़ लगी रही। बाद में  देर शाम कन्या पक्ष को सारा साजो सामान लेकर वापस लौटना पड़ा। इधर टाउन के प्रभारी थानाध्यक्ष अविनाश ने बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस टीम को वहां भेजा गया था। किसी तरह की प्राथमिकी अभी तक दर्ज नहीं कराई गई है। 

Leave a Reply