October 5, 2022

iPhone 14 आ रहा! अब iPhone 13 नहीं रहेगा लेटेस्ट मॉडल क्योंकि शुरू हो गया है प्रोडक्शन

 iPhone 14 Pro का ट्रायल प्रोडक्शन कथित तौर पर शुरू कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस साल के अंत तक इसे बड़े पैमाने पर रोलआउट भी करना शुरू कर सकती है। यह वह चरण है जहां कंपनी मूल रूप से आपूर्तिकर्ताओं की क्षमताओं से संबंधित हर चीज का परीक्षण करती है

फिर यह तय करती है कि बाजार में इसे उतारने से पहले बड़े पैमाने पर उत्पादन कब शुरू किया जाए। आपूर्तिकर्ता को इस बात का भी अंदाजा हो जाता है कि उपकरणों को असेंबल करने और उस पर गुणवत्ता जांच सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सामग्री की खरीद करना कितना व्यवहार्य है।

परीक्षण उत्पादन शुरू हो गया है ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि ऐप्पल ने आईफोन 14 प्रो के डिजाइन को अंतिम रूप दे दिया है। इस बात की संभावना कम है कि उपयोगकर्ता या कोई भी लीकस्टर स्मार्टफोन के आधिकारिक डिजाइन तक पहुंच पाएगा।

iPhone 14 के डिजाइन में बदलाव

आईफोन 13 सीरीज की तुलना में आईफोन 14 सीरीज के डिजाइन में कुछ बड़े बदलाव होने की उम्मीद है। सबसे पहले, iPhone 14 सीरीज में पंच-होल कटआउट पेश करने की संभावना है जिसमें सेल्फी कैमरा होगा। लीक के अनुसार एक और पंच-होल कट आउट होना चाहिए, जिसमें ट्रूडेप्थ कैमरा सिस्टम हो सकता है जो फेस आईडी के अच्छी तरह से काम करने के लिए महत्वपूर्ण है।

यहां तक कि कैमरा बम्प में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। iPhone 14 सीरीज के सितंबर 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स का कहना है कि इस बार कोई iPhone 14 मिनी नहीं होगा। इसके बजाय, iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max होंगे।

Leave a Reply