Apple इस साल iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करेगा. जिसको लेकर कंपनी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. हर साल की तरह इस साल भी 4 मॉडल्स मार्केट में उतरेंगे, लेकिन Mini की जगह Max मॉडल आएगा. पिछले साल iPhone 13 सितंबर में लॉन्च हुआ था,

इस साल भी Apple इसी महीने अपना ईवेंट करेगा. कंपनी ने तो अभी तक फोन को लेकर कुछ नहीं बताया है लेकिन टिपस्टर्स और एक्सपर्ट्स ने फोन को लेकर सबकुछ लीक कर दिया है. अब लॉन्च डेटा का खुलासा हुआ है. आप भी जानिए कि कब iPhone 14 लॉन्च होने जा रहा है.

iPhone 14 Launch Date

9to5Mac के विश्लेषण में बता चला है कि 13 सितंबर को लॉन्चिंग होगी. लीकर iHacktu ने ’13 सितंबर, 2022 को iPhone 14 के प्रोजेंटेशन’ के बारे में ट्वीट किया. इसके अतिरिक्त, iDropnews ने हाल ही में दावा किया, ‘जो मैं समझता हूं, ऐप्पल ने ‘सप्ताह 37′ के लिए आंतरिक रूप से कुछ योजना बनाई है. क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी आमतौर पर मंगलवार को अपने सभी कार्यक्रम आयोजित करती है.’ इस बीच, टॉम की गाइड ने आज पुष्टि की कि सितंबर सबसे संभावित तारीख है.

iPhone 14 Series

Apple इस साल चार नए iPhone 14 मॉडल जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. IPhone 14 के साथ एक बड़ा iPhone 14 Max होगा. दोनों गैर-प्रो iPhone 14 मॉडल में iPhone 13 डिजाइन होगा और इसमें समान A15 बायोनिक चिप होगी. हमें पीछे की तरफ डुअल-कैमरा सेटअप भी देखने को मिल सकता है.

iPhone 14 Specs

iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को अहम अपडेट मिलेंगे. Apple वाइड नॉच को होल-पंच से बदल देगा और फ्रंट-फेसिंग कैमरा और फेस आईडी सेंसर के लिए पिल शेप का कटआउट देगा. प्रो मॉडल में एक नया 48MP ट्रिपल-कैमरा सेटअप और नया A16 बायोनिक चिप भी होगा.

iPhone 14 series में मिलेगा ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मोड?

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, ऐप्पल आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मोड जोड़ सकता है. क्यूपर्टिनो जायंट को आईओएस 16 के साथ फीचर पेश करने की उम्मीद है. आईफोन में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मोड लाने के लिए, ऐप्पल को एक नए प्रकार के LPTO (low-resolution polycrystalline oxide display) का उपयोग करना होगा. यह वही डिस्प्ले तकनीक है जिसका उपयोग Apple नए Apple वॉच मॉडल में भी करता है.

iPhone 14 का सेल्फी कैमरा

IPhone 13 का फ्रंट-फेसिंग कैमरा अच्छा है लेकिन बढ़िया नहीं है. यह देखते हुए कि अधिक यूजर अब वीडियो कॉलिंग और लाइव स्ट्रीमिंग के लिए एक हाई एंड वाला फ्रंट-फेसिंग कैमरा चाहते हैं. ऐसे में iPhone 14 में बड़ा सेंसर मिलता है तो यूजर्स को लिए खुशी की बात होगी. Apple कथित तौर पर iPhone 14 लाइनअप के लिए ऑटो-फोकस के साथ अधिक महंगे हाई-एंड फ्रंट-फेसिंग कैमरे के लिए LG Innotek के साथ बातचीत कर रहा है.

Leave a Reply