October 4, 2022

मजेदार है व्हाट्सएप का नया अपडेट, धुआंधार फीचर देखकर झूम उठे यूजर्स

WhatsApp Features : मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) ने घोषणा की है कि वह एक नई सुविधा शुरू कर रहा है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी पसंद के किसी भी इमोजी के साथ संदेशों पर प्रतिक्रिया कर सकेंगे। इस समय प्लेटफॉर्म कई उपयोगकर्ताओं को सीमित संख्या में केवल छह इमोजी के साथ प्रतिक्रिया करने की क्षमता देता है।

मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी
Meta के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ( mark zuckerberg ) ने सोमवार देर रात एक फेसबुक ( Facebook ) पोस्ट में लिखा, “हम व्हाट्सएप पर प्रतिक्रिया के रूप में किसी भी इमोजी का उपयोग करने की क्षमता शुरू कर रहे हैं।” जुकरबर्ग ने कुछ इमोजी जैसे रोबोट, फ्रेंच फ्राइज, समुद्र में सर्फि ग आदि का भी उल्लेख किया।

इस फीचर पर भी काम कर रहा है व्हाट्सएप
व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो आईओएस यूजर्स को अपने ऑनलाइन स्टेटस ( Online Status ) को हर किसी से छिपाने की सुविधा देगा। अभी तक, उपयोगकर्ता अपनी अंतिम बार देखी गई जानकारी को संपर्को, कुछ लोगों या किसी को भी प्रदर्शित करना चुन सकते हैं।

ऐप के भविष्य के संस्करण के लिए व्हाट्सएप ( WhatsApp ) उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन टॉगल के समान दृष्टिकोण का पालन करने देगा।

हाल ही में शुरू की थी ये सर्विस
यह नया प्राइवेसी फीचर ( WhatsApp New Features )उसी समय विकसित किया जा रहा है जब व्हाट्सएप ( WhatsApp ) एक और महत्वपूर्ण कार्य एक संदेश को संपादित करने की क्षमता भी तैयार कर रहा है। हाल के दिनों में, प्लेटफॉर्म ने ग्रुप वॉयस कॉल ( Group Voice Call ) के लिए कई सुविधाएं जारी की हैं, जैसे कि ग्रुप कॉल के ( Group Call ) दौरान प्रतिभागियों को बैनर नोटिफिकेशन के साथ म्यूटिंग और मैसेजिंग की सुविधा देना।

Leave a Reply