October 5, 2022

Jeep Meridian 2022 : धांसू फीचर्स के साथ जीप ने पेश की एसयूवी मेरिडियन, 11 सेकंड में पकड़ेगी 100 की स्पीड

Jeep Meridian 2022 : आज लॉन्च होगी Jeep Meridian 7 सीटर SUV Jeep ने भारतीय SUV मार्केट में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है। जीप कंपास को लोग देश में काफी पसंद कर रहे हैं। इसमें मिलने वाले फीचर्स लोगों को काफी आकर्षित करते हैं। अब कंपनी अपनी सेवन सीटर एसयूवी मेरिडियन को लॉन्च करने वाली है।

आप भी इसे ₹50000 देकर बुक करवा सकते हैं। इस कार में आप को 7 सीट 3 रॉ में मिलेंगे। इसे साउथ कॉमेडी की मार्केट में कमांडर के नाम से बेचा जाता है। वहां जीप की इस एसयूवी को एक पॉपुलर एसयूवी में गिनी जाती है। कंपनी में से जीप कंपास के बिल पर पर ही बनाया है। जीप मेडियन की डिलीवरी मई से शुरू हो सकती है।

Jeep Meridian कम्पनी की पहली 7 सीटर कार

इसी महीने कंपनी ने इस एसयूवी का एक टीज़र जारी किया था जिसमें इसके डायमेंशन को देखा जा सकता है। टीज़र में इस एसयूवी को स्टिकर में ढका हुआ दिखाया गया था। स्टीकर काफी खास था क्योंकि इसमें इंडिया गेट, कैमल, टाइगर, महाराष्ट्र का झंडा, कर्नाटक के हाथी और केरल के नारियल का पेड़ दिखाएं गया था।

कंपनी इस स्टिकर से यह जताना चाहती थी कि यह SUV भारत के लिए ही बनाया गया है। इसे हर प्रांत के लोग चला सकते है। इसका सीधा मुकाबला Tata Safari, Hyundai alkazar, MG hector, Mahindra XUV 700 और Kia Carens से होने वाला है। यह भारत में जीप की पहली सेवन सीटर एसयूवी होने वाली है।

SUV के फीचर्स और इंजन

जीप मेरिडियन (Jeep Meridian) एसयूवी (SUV) में लोगों को जीप कंपास वाला 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 9 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ आएगा। जीप कंपास एसयूवी में 1.4 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाता है।

इस इंजन के साथ आपको 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प मिलता है। मेरिडियन एसयूवी में जीप कार सर्विस लिस्ट ग्रिल देखने को मिलेगा। इसके साथ इसमें एलइडी हेडलैंप, एलइडी टेल लैंप, स्पोर्टी चौकोर व्हील आर्च देखने को मिलेगा।

Leave a Reply