October 5, 2022

SUV सेगमेंट में तहलका मचाने नए अवतार में आ रही Kia Seltos, धांसू फीचर्स की भरमार

Kia की बेस्ट सेलिंग SUV Seltos बहुत जल्द नए अवतार में भारत की सड़कों पर नजर आने वाली है। हाल में इस अपकमिंग किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट वर्जन की एक स्पाइ इमेज आमने आई है। इस इमेज को ऑटो स्पाइ ने शेयर किया है।

शेयर की गई इस तस्वीर में नई सेल्टॉस के रियर लुक को देखा जा सकता है। इसमें सेल्टॉस फेसलिफ्ट के एलईडी टेल लैंप्स और ब्रेकिंग लाइट्स की काफी अच्छी झलक देखी जा सकती है। कंपनी सेल्टॉस फेसलिफ्ट को इसी साल लॉन्च कर सकती है। 

रिफ्रेश्ड फ्रंट लुक के साथ नए हेडलैंप्स
सेल्टॉस 2022 के डिजाइन की बात करें तो इसमें आपको स्प्लिट सेटअप और रिफ्रेश्ड फ्रंट लुक के साथ नए हेडलैंप्स देखने को मिलेंगे। एसयूवी का फ्रंट काफी स्पोर्टी है और यह किआ के डिजाइन लैंग्वेज से पूरी तरह मेल खाता है।

एसयूवी का रियर लुक भी काफी बदलाव के साथ आएगा और यह गाड़ी के डिजाइन को बेहद शार्प बनाता है। जहां तक एसयूवी के साइड प्रोफाइल की बात है, तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

16 इंच के अलॉय और ADAS
सेल्टॉस के जिस टेस्टिंग मॉडल फोटो सामने आई है उसमें 16 इंच के सिंगल टोन अलॉय वील्ज दिए गए हैं। एसयूवी में मिलने वाला टायर साइज 205/60 है। इससे पहले जो टेस्टिंग मॉडल्स की तस्वीर सामने आई थी उनमें 17 इंच के ड्यूल-टोन मशीन कट अलॉय लगे थे।

कंपनी सेल्टॉस 2022 में हुंडई क्रेटा की तरह के पैनोरमिक सनरूफ भी देने वाली है। कार के इंटीरियर में आपको कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसमें नई अपहोल्स्ट्री/कलर ऑप्शन और ADAS फीचर भी देने वाली है।

सेफ्टी फीचर्स की भरमार
सेल्टॉस 2022 में कंपनी मौजूदा इंजन ऑप्शन ही ऑफर करने वाली है। भारत में सेल्टॉस 2 पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन ऑप्शन में आती है। सेफ्टी के लिए सेल्टॉस 2022 में 6 एयरबैग्स, वीइकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग जैसे फीचर मिलेंगे।

क्रेटा फेसलिफ्ट के बाद हो सकती है लॉन्च
कंपनी नई सेल्टॉस को क्रेटा फेसलिफ्ट के भारत में लॉन्च होने के बाद पेश कर सकती है। इसकी कीमत मौजूदा सेल्टॉस से थोड़ी महंगी हो सकती। मौजूदा सेल्टॉस 9.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ आती है। 

Leave a Reply