October 4, 2022

510KM की रेंज, सुपरफास्ट चार्जिंग और गजब का लुक ! 2 महीने बाद इंडिया आ रही Kia की पहली इलेक्ट्रिक कार

कोरिया की ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी KIA ने हाल ही में भारत में Kia EV6 नेमप्लेट ट्रेडमार्क कराई है। कंपनी की यह पहली इलेक्ट्रिक कार है जिसे दुनिया भर क बाजारों में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस कार के बारे में लगातार खबरें आ रही हैं। अब किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार के बारे में नई खबर सामने आई है। तो आइए जानते हैं भारत में यह कार कब लॉन्च होगी।

जून में भारत में होगी लॉन्च
यह कार भारत में जून महीने में लॉन्च हो सकती है। यह कार कई आधुनिक फीचर्स से लैस होगी और भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट कॉम्पटिशन को और कड़ा करेगी। इस कार को लेकर इंडिया समेत दुनिया भर के बाजारों में काफी बज क्रिएट हो चुका है।

नेक्सॉन और ZS EV से टक्कर
भारत में इस कार के लॉन्च के बाद इसकी सीधी टक्कर टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) से होगी जो वर्तमान इंडिया की नंबर 1 इलेक्ट्रिक कार है। इसके अलावा एमजी जेड एस ईवी (MG ZS EV) को भी टक्कर देगी।

सिर्फ 18 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज
किआ की यह इलेक्ट्रिक कार अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। यह कार सिर्फ 18 मिनट में 10 से 80 पर्सेंट तक चार्ज हो जाती है। वहीं बात करें इस कार की रेंज की तो रेंज के मामले में यह नेक्सॉन और जेड एस ईवी दोनों से ही आगे है। सिंगल चार्ज में यह कार 510KM की रेंज ऑफर करती है।

Leave a Reply