October 5, 2022

Lockdown Return? : कोरोना संकट के बीच ‘नाइट कर्फ्यू’ को लेकर CM नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान

देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया हो, लेकिन अभी बिहार में फिलहाल इसकी जरूरत महसूस नहीं की जा रही है. बिहार के CM नीतीश कुमार ने शनिवार को स्पष्ट कर दिया कि अभी बिहार में नाइट कर्फ्यू की जरूरत नहीं है.

बिहार की स्थिति अभी कई राज्यों से बेहतर
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नाइट कर्फ्यू की संभावनाओं पर विराम लगाते हुए साफ किया कि बिहार में फिलहाल नाइट कर्फ्यू की कोई जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की स्थिति अभी कई राज्यों से बेहतर है. यहां नाइट कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं है.

भूतपूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे CM
मुख्यमंत्री शनिवार को भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे. इस दौरान पत्रकारों ने जब नाइट कर्फ्यू के संदर्भ में उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि फिलहाल इसकी जरूरत नहीं है.

बिहार में अभी ओमिक्रॉन के एक भी मामले सामने नहीं 
बता दें कि बिहार में अभी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं. इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देश का पूरी तरह पालन किया जा रहा है. राज्य सरकार लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की लगातार अपील कर रही है.

हालांकि स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि सरकार की तरफ से फिलहाल भले ही नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा, लेकिन कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने को लेकर योजना बनाई जा रही है. बिहार सरकार नए वैरिएंट को देखते हुए गाइडलाइन तैयार करने वाली है.

Leave a Reply