October 7, 2022

Madhya Pradesh : युवक -युवती बनाते थे बुजुर्गों को अपना शिकार,वीडियो बनाकर ऐंठते थे पैसे

प्रखर दुबे की रिपोर्ट

प्रखर दुबे की रिपोर्ट

इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर से एक ब्लैक मेलिंग की घटना सामने आयी है। जिसमें एक युवक युवती का जोड़ा बुजुर्गों को अपने जाल में फंसाता फिर उन्हें पार्क में मिलने को बुलाता और उनकी वीडियो बनाकर उनसे मोटी रकम ऐंठता था।

टीआई तहजीब काजी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 65 साल के एक बुजुर्ग एलआईसी एजेंट और उनके बेटे ने पुलिस थाने आकर शिकायत की थी । बुज़ुर्ग का कहना था कि एक युवक और एक युवती ने क्राइम ब्रांच अफसर बताकर उनसे 2 लाख रुपए ऐंठ लिए हैं। एफ आई आर के साथ ही उन्होने एक फोन नंबर भी दिया जिसके आधार पर एक युवती और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि पैसेवाला बनने की चाहत में उन्होंने ठगी और ब्लैकमेलिंग का काम शुरु किया था।

ये है पूरा मामला…

घटना के बारे में बात करते हुए युवक ने बताया कि 65 साल के एलआईसी एजेंट को लड़की ने पहले इंश्योरेंस करवाने के बहाने से फोन किया।उसके बाद बुजुर्ग से फोन पर लड़की ने बातचीत बढ़ाई और पिछले महीने इंदौर के मेघदूत गार्डन में मिलने बुलाया।

जब बुजुर्ग वहां लड़की से मिलने पहुंचे तो युवती के साथी गैंग के एक-दूसरे लड़के ने दोनों का वीडियो बना लिया और थोड़ी देर बाद बुजुर्ग और युवती के पास आकर खुद को क्राइम ब्रांच अधिकारी बताया और मोबाइल में रिकॉर्ड किये हुए वीडियो को दिखाया और इसे वायरल करने की धमकी दी ।इसी धमकी का सहारा लेकर 2 लाख रुपए भी ऐंठ लिए।बाद में इसकी शिकायत पीड़ित बुजुर्ग ने पुलिस थाने में जाकर की।

सचेत रहे ऐसे ठगों से!

समाज में इस प्रकार की घटना हमेशा एक सीख देती है कि ,अनजान लोगों से परिचय करने अथवा मिलने से पहले सचेत रहना बहुत आवश्यक है ।इस प्रकार के लोग किसी भी उम्र ,जाती ,धर्म के लोगों को अपना शिकार बना सकते है ऐसे में समाज में हर एक चीजों का ध्यान रखें ।

Leave a Reply