October 4, 2022

नजदीक आ गई Mahindra Scorpio की लॉन्च डेट, तस्वीरों में लीक हुई बड़ी जानकारी

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है। भारतीय बाजार में दो दशकों से मौजूद यह एसयूवी शहरों के साथ गांवों में भी खूब पसंद की जाती है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, नई Mahindra Scorpio एसयूवी को 20वीं एनिवर्सरी के मौके पर जून में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने पहली बार इसे जून 2022 में लॉन्च किया था। आपको यह भी बता दें कि कंपनी ने कार का टीवी कमर्शियल और मार्केटिंग भी शुरू कर दी है।

ऐसा होगा एक्सटीरियर
नई तस्वीरों से पता लगता है कि सेकेंड जेनरेशन स्कॉर्पियो को बिल्कुल नया डिजाइन दिया जाएगा। आगे की तरफ बिल्कुल नई 6-स्लैट ग्रिल दी जाएगी, जो XUV700 की तुलना में छोटी है। इसमें क्रोम ट्रीटमेंट के साथ पहले से ज्यादा शार्प-दिखने वाली हेडलाइट्स मिलती हैं। एसयूवी के टॉप वेरिएंट में LED हेडलैंप्स होंगे। इसके अलावा बड़े फ्रंट बंपर, फॉगलैम्प्स, और डीआरएल मिलेंगे। यह पहले के मुकाबले बड़ी, लंबी और ज्यादा मसक्यूलर होगी।

एडवांस फीचर्स वाला केबिन
एक्सयूवी700 की तरह स्कॉर्पियो के टॉप वेरिएंट में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा, जबकि एक बड़ा इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन डैशबोर्ड के सेंटर में होगा। दूसरी और तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए अलग-अलग एसी वेंट्स और ब्लोअर कंट्रोल होंगे। रिपोर्टों के मुताबिक, 2022 स्कॉर्पियो के केबिन में हर छोटी डिटेल पर काम किया गया है। 

इंजन और पावर 
2022 स्कॉर्पियो में थार की तरह 2.2 लीटर डीजल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन होंगे, हालांकि स्कॉर्पियो में इंजन ज्यादा पावर और टॉर्क के साथ हैं। 2022 स्कॉर्पियो में थार की तरह एक नया लैडर फ्रेम चेसिस भी होगा। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ टॉप वेरिएंट में ऑल-व्हील ड्राइव का भी ऑप्शन मिलेगा। लोअर वेरिएंट्स में पावर केवल रियर व्हील्स को ही ट्रांसमिट की जाएगी। 2022 स्कॉर्पियो की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह 12-20 लाख रुपये के बीच में रह सकती है। 

Leave a Reply