October 4, 2022

Mahindra Scorpio: महिंद्रा स्कॉर्पियो नए लुक और नए नाम के साथ इस तारीख को होगी लॉन्च

Mahindra Scorpio Launch Date: महिंद्रा ने भारत में हमेशा स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अपनी महत्वपूर्ण नई कारों को लॉन्च किया है. हमने देखा है कि पिछले साल XUV700 की कीमत का खुलासा हुआ था और इस साल भी ऑल न्यू स्कॉर्पियो 14 अगस्त को लॉन्च की जाएगी।

यह बिल्कुल नई स्कॉर्पियो है, जिसमें नए लुक, नए प्लेटफॉर्म और नए इंजन के साथ-साथ नए फीचर्स भी हैं. यह नई थार और एक्सयूवी 700 की तरह एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित पूरी पीढ़ी के बदलाव के रूप में होगी. नई स्कॉर्पियो को लंबे समय से टेस्ट करते देखा जा रहा है और इस 14 अगस्त को हमें उत्पादन संस्करण देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़: फ्री में ऐसे घर लाएं 4G JioPhone, इंटरनेट डाटा भी मुफ्त के मिलेगी इतने साल की वैलिडिटी

इसके साथ ही, महिंद्रा इसकी कीमत को लेकर सबको आश्चर्यचकित कर सकती है. नई स्कॉर्पियो लंबे व्हीलबेस के साथ मौजूदा मॉडल से बड़ी है, जिसका मतलब है कि इसमें ज्यादा जगह होगी. नई स्कॉर्पियो तीन पंक्ति की एसयूवी होगी. सभी सीटें फ्रंट फेस वाली होंगी।

नई स्कॉर्पियो में एक्सयूवी 700 जैसा एक नया इंटीरियर मिलेगा, जिसमें एक नया बड़ा टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ और इस तरह के अन्य लक्ज़री फीचर्स शामिल होंगे. नए प्लेटफॉर्म का मतलब है कि यह बेहतर राइड और हैंडलिंग का अनुभव देगी.

ये भी पढ़: Honda Activa 125 पर मिल रहा हजारों का कैशबैक ऑफर, सिर्फ 3,999 देकर ला सकेंगे घर

कार की दक्षता भी बढ़ेगी नई थार की तरह ही नई स्कॉर्पियो 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीजल इंजन में आएगी. दोनों ही इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा. ऑल व्हील ड्राइव की भी उम्मीद है लेकिन XUV 700 की तरह, डीजल में केवल ऑल व्हील ड्राइव फंक्शन हो सकता है।

नई स्कॉर्पियो अधिक महंगी होगी लेकिन महिंद्रा इसकी कीमत के साथ हमें फिर से आश्चर्यचकित कर सकती है स्कॉर्पियो को एक्सयूवी700 के नीचे रखा जाएगा लेकिन यह थार के करीब हो सकती है नई स्कॉर्पियो का कोई सीधा प्रतिद्वंदी कार नहीं होगी क्योंकि इस कीमत पर कोई अन्य एसयूवी 4×4 की पेशकश नहीं करेगी।

ये भी पढ़: रतन टाटा ने ली Electric Nano की डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलेगी 200km

Leave a Reply