October 4, 2022

भारत में बनी इस कार के ‘दीवाने’ हुए लोग, बंपर सेल ! खरीदने के लिए 18 महीने तक करना होगा इंतजार

महिंद्रा (Mahindra) की लेटेस्ट SUV एक्सयूवी 700 (XUV700) को भारतीय बाजार में ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। कंपनी ने 7 अक्टूबर 2021 XUV700 के लिए बुकिंग शुरू की थी और तब से अभी तक चार महीनों में एक लाख से ज्यादा बुकिंग इस धांसू एसयूवी को मिल चुकी हैं।

कंपनी ने अक्टूबर 2021 के आखिर में पेट्रोल वेरिएंट की डिलिवरी शुरू की थी जबकि डीजल वेरिएंट की डिलिवरी कंपनी ने नवंबर 2021 में शुरू कर दी थी। जनवरी 2022 तक कंपनी ने XUV700 की 14,000 से ज्यादा यूनिट्स डिलिवर कर चुकी हैं।

बंपर वेटिंग पीरियड
इस कार के सभी वेरियंट्स के लिए काफी लंबा वेटिंग पीरियड है लेकिन टॉप-स्पेक AX7 लग्जरी वैरिएंट का वेटिंग पीरियड 18 महीने बढ़ गया है। डिमांड के साथ साथ सेमी कंडक्टर चिप की शॉर्टेज भी इसका एक बड़ा कारण है।

महिंद्रा एक्सयूवी700 एसयूवी में नई ब्लैक ग्रिल के साथ लंबा वर्टिकल क्रोम स्लेट्स और फ्रंट पर नया लोगो दिया गया है। इसमें नई एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, बड़ा ट्विन C-शेप्ड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं।

इसमें नए फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल्स, इलेक्ट्रिक से चलने वाले ORVMs के साथ इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल्स और फ्लेयर्ड वील आर्क्स दिए गए हैं, जो इसे दमदार लुक दे रहे हैं। इसके रियर में स्टाइलिश रैपअराउंड LED टेललैंप्स के साथ टेलगेट दिया है।

महिंद्रा अब भारत में अपना पोर्टफोलियो भी एक्सपेंड करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में 3 इलेक्ट्रिक कारें भी टीज की हैं जिनसे जुलाई 2022 में पर्दा उठ सकता है। कंपनी ने अभी तक बाजार में कोई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च नहीं की है।

Leave a Reply