October 7, 2022

Alto से भी सस्ती बिक रही मारुति Ertiga! ग्राहकों में मची होड़, होली से पहले यहां लगी मेगा SALE

Maruti Suzuki Ertiga: अगर आप 7-सीटर कार खरीदना चाहते हैं, लेकिन कम बजट के कारण नहीं खरीद पा रहे हैं, तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि, आज हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे हैं, जहां आप मारुति सुजुकी अर्टिगा के यूज्ड मॉडल को ऑल्टो से भी कम कीमत में खरीद सकेंगे। जी हां, सही पढ़ा आपने।

दरअसल, Maruti Suzuki True Value पर 3 लाख रुपये से भी कम कीमत में अर्टिगा की पुरानी कार की बिक्री हो रही है। की बिक्री होती है। बता दें कि भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Alto देश की सबसे सस्ती कार है, जिसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 3.25 लाख रुपये है।

True Value क्या है?

शबसे पहला सवाल आपके जहन में यही आ रहा होगा कि यह ‘ट्रू वैल्यू’ क्या है? तो यह मारुति सुजुकी का ऑफलाइन और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहां Maruti Suzuki Used Cars (मारुति की पुरानी कारों) की बिक्री होती है।

₹2.90 लाख में बिक रही Maruti Suzuki Ertiga Used Car

True Value पर Low to High प्राइस फिल्टर सेट करने पर मारुति अर्टिगा का सबसे सस्ता यूज्ड मॉडल ₹2.90 लाख में बिक रहा है। यह 2012 का डीजल मॉडल है, जो 88,524 किलोमीटर चल चुका है। वहीं, ₹2.90 लाख से 3.25 लाख रुपये तक में अर्टिगा के 6 यूज्ड मॉडलों की बिक्री हो रही है।

सर्टिफाइड मॉडल के लिए देनी होगी ज्यादा कीमत

यहां ध्यान देना जरूरी है कि ऊपर अर्टिगा के जितने भी मॉडल बताए गए हैं वो सर्टिफाइड मॉडल नहीं है। अब सर्टिफाइड मॉडल को आसान भाषा में समझें तो ये वो पुरानी गाड़ियां होती हैं जिन्हें बकायदा टेस्ट किया जाता है और उनके खराब मॉडल को बदल कर नया लगाया जाता है।

यानी यह कहने के लिए केवल पुरानी गाड़ियां होती हैं, लेकिन इन्हें नई कार जैसा बेचा जाता है। ऐसे में मारुति सुजुकी के True Value पर Ertiga की सर्टिफाइड कार की शुरुआती कीमत 5.10 लाख रुपये से शुरू हो रही है।

Leave a Reply