October 5, 2022

लोगों के दिलों पर राज करने आ रही है Maruti Swift CNG, माइलेज और फीचर्स होंगे जबरदस्त

Maruti Suzuki Swift CNG Launch: भारत में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली ऑटोमोबााइल कंपनी मारुति सुजुकी इस साल सीएनजी कार लवर्स के लिए अपनी कई पॉपुलर कारों के सीएनजी वेरिएंट्स पेश करने वाली है, जिनमें मारुति स्विफ्ट सीएनजी भी है। बीते दिनों अपनी बेस्ट सेलिंग सेडान मारुति डिजायर की सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने के बाद

कंपनी अब अपनी टॉप सेलिंग हैचबैक मारुति सुजुकी स्विफ्ट का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके साथ ही कंपनी अपनी नेक्सा डीलरशिप पर बिकने वाली बलेनो और अन्य पॉपुलर कारों के भी सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर सकती है, जिससे महंगे पेट्रोल की मार झेल रहे यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी।

बीते लंबे समय से मारुति स्विफ्ट की फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ टेस्टिंग हो रही है। अब इसमें लगने वाले इंजन की डीटेल्स लीक हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अपकमिंग स्विफ्ट सीएनजी में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ ही 1.2 लीटर का डुअलजेट के12सी पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा,

जो कि 70bhp तक की पावर और 95Nm तक का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। मारुति की अपकमिंग स्विफ्ट सीएनजी की माइलेज 32 किलोमीटर प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो सकती है।

जल्द आएगी नेक्स्ट जेनरेशन मारुति स्विफ्ट
आपको बता दें कि मारुति सुजुकी इस साल अपनी कई पॉपुलर कारों को अपडेट कर रही है। कंपनी ने बीते दिनों सिलेरियो, वैगनआर और बलेनो जैसी कारों के अपडेटेड मॉडल पेश किए और अब कंपनी आने वाले दिनों में अपनी सस्ती हैचबैक मारुति ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के साथ ही 7 सीटर कारें अर्टिगा और एक्सएल6 का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है।

इन्हीं सबके साथ मारुति सुजुकी आने वाले समय में New Generation Maruti Swift भी लॉन्च करने वाली है, जो लुक और फीचर्स के मामले में मौजूदा मॉडल से बेहतर होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई मारुति स्विफ्ट में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Leave a Reply