October 4, 2022

Sushant Singh Rajput केस में रिया चक्रवर्ती की जांच करने वाले NCB अधिकारी बर्खास्त, ये हैं आरोप

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई के इंटेलीजेंस अधिकारी विश्वनाथ तिवारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. तिवारी को सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती जैसी सेलेब्रिटीज की जांच करने के लिए भी पहचाना जाता है. गुरुवार रात दिल्ली NCB हेडक्वार्टर से तिवारी के बर्खास्तगी के ऑर्डर जारी किए गए थे. 

विदेश यात्रा बनी मुसीबत

दरअसल, विश्वनाथ तिवारी पर करप्शन के साथ-साथ बिना अनुमति के विदेश यात्रा करने के गंभीर आरोप लगे थे. इस पूरे मामले में विजिलेंस जांच के बाद NCB ने विश्वनाथ तिवारी को नौकरी से बर्खास्त करने का फैसला लिया. 

आर्यन के मामले में आया बड़ा अपडेट 

वहीं आर्यन खान ड्रग्स केस के मामले में बीते दिन बड़ा अपडेट आया है. आर्यन खान मामले में NCB को चार्जशीट दायर करने के लिए 60 दिन समय दिया गया है. NCB ने मुंबई कोर्ट में आवेदन देकर 90 दिन का और समय मांगा था. लेकिन इस आवेदन को रद्द करके कोर्ट ने महज 60 दिन का वक्त दिया है.

आपको बता दें कि 2 अप्रैल को यानी शनिवार को आर्यन खान ड्रग्स मामले के 180 दिन पूरे हो रहे हैं. नियम के अनुसार, 180 के अंदर चार्जशीट फाइल करनी होती है. लेकिन NCB की जांच अभी पूरी नहीं हुई है इसलिए उन्होंने समय बढ़ाने की मांग की थी. अदालत ने सुनवाई के बाद एनसीबी को 90 की जगह सिर्फ 60 दिन का वक्त दिया है. 

बेल पर हैं आर्यन खान 

इस मामले में आर्यन खान अब भी बेल पर हैं. जबकि इस केस के कई आरोपी अब भी जेल में हैं. इस मामले में कुल 18 गिरफ्तारियां की गई थीं.    

Leave a Reply