October 4, 2022

Maruti Alto का नया अवतार,मार्केट में तहलका मचाने आ गई,जानिए कुछ खास फीचर

Maruti Alto देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुती 2022 के साल के शुरुआत से ही वाहनों की लॉन्चिंग शुरू कर दी है। मारुती ने कुछ ही दिनों पहले कंपनी ने नई बलेनो, अपडेटेड वैगनआर और सेलेरियो सीएनजी को लॉन्च किया है। अब देश में हैचबेक कार के दीवाने 2022 ऑल्टो के इंतजार में है।


गौरतलब है कि कंपनी नई जेनरेशन की ऑल्टो की लम्बे समय से कार की टेस्टिंग कर रही है। नई ऑल्टो के डिजाइन में फिचर्स में काफ़ी बदलाब देखने को मिली है। आज हम आपको नई अल्टो की तीन खास बातें बता रहे हैं। नई मारुती सुज़ुकी ऑल्टो के इंटीरियर में काफ़ी बदलाब किया गया है।

कैबिन के भीतर 2022 ऑल्टो एक नए डिजाइन के डैश के साथ आएगी। इस फिचर्स में कई सारे मॉडर्न फिचर्स को लगाया जा सकता है।स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बिना चाबी के एंट्री, इंजन स्टार्ट व स्टॉप बटन को भी शामिल किया जाएगा।

इंजन भी अब अधिक पावरफुल

नई पीढ़ी की ऑल्टो जो कि देश की जानी मानी हैचबैक कार है इसमें नया K10C Dualjet 1.0 लीटर 3 सिलेंडर युक्त इंजन दिया जाएगा। जो 67bhp की पॉवर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। नई पीढ़ी की ऑल्टो हैचबैक हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो S-Presso, नई Celerio और WagonR को भी रेखांकित करती है।

Leave a Reply