October 4, 2022

70 हजार रुपये डाउन पेमेंट देकर घर ला सकते हैं नई Baleno, हर महीने देनी होगी बस इतनी EMI

मारुति सुजुकी ने भारतीय ग्राहकों की चहेती प्रीमियम हैचबैक 2022 Baleno कुछ महीने पहले ही लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये है. कार के टॉप मॉडल की कीमत 9.71 लाख रुपये तक जाती है. साल 2022 में मारुति सुजुकी की ये पहली पेशकश है जो सबसे महत्वपूर्ण लॉन्च में एक है.

दिखने में नई बलेनो बिल्कुल नए अवतार में आई है जिसके कंपनी ने खूब सारे नए फीचर्स के साथ पेश किया है. यहां ग्राहकों को सेगमेंट में पहली बार दिए गए कई फीचर्स मिलेंगे. कार के केबिन और एक्सटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं और सेफ्टी में भी ये कार पहले से बहुत ज्यादा बेहतर हो गई है.

ग्राहकों के बीच बहुत पॉपुलर इस प्रीमियम हैचबैक की ऑनरोड कीमत पर नजर डालें तो ये 7.35 लाख रुपये से शुरू होकर 10.88 लाख रुपये तक जाती है. इस खबर में हम आपको बता रहे हैं कि कितना डाउनपेमेंट देकर आप इस कार के बेस मॉडल को घर ला सकते हैं.

कार का सिग्मा वेरिएंट 7,34,560 रुपये ऑनरोड कीमत पर मिलता है जिसके लिए सबसे कम 70,000 रुपये तक डाउन पेमेंट ग्राहक कर सकते हैं. इस डाउन पेमेंट के साथ 5 साल के लिए 9.8 प्रतिशत ब्याज दर पर हर महीने आपको 14,055 रुपये EMI देनी होगी.

2022 मारुति सुजुकी बलेनो के साथ शानदार और हाइटेक फीचर्स की पूरी लिस्ट दी गई है. इनमें हेड्स-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री व्यू कैमरा, 9-इंच स्मार्टप्ले, प्रो प्लस सिस्टम के साथ आर्किमीज ट्यूनिंग दी गई है. इसके अलावा सबसे बड़ा बदलाव बलेनो को मिली नई जनरेशन सुजुकी कनेक्ट ऐप है जो 40 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स मुहैया कराती है.

ये कनेक्टेड फीचर्स इंटरनेट से चलते हैं जिनमें अमेजॉन ऐलेक्सा शामिल है. मारुति सुजुकी ने नई बलेनो को सब्सक्रिप्शन पर भी उपलब्ध कराया है और 13,999 रुपये के मासिक किराए पर बिना खरीदे ग्राहक इस कार को घर ला सकते हैं.

मारुति सुजुकी ने नई कार को 6 एयरबैग्स और 20 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स के साथ सेफ्टी के मामले मे जोरदार बनाता है. 360-डिग्री कैमरा सेगमेंट में पहली बार दिया गया है जो ड्राइवर की बहुत मदद करता है.

कार के पिछले हिस्से में एसी वेंट्स दी गई हैं जो पहले कार में नहीं मिली थी. कंपनी ने 2022 बलेनो को 5 नए रंगों में उपलब्ध कराया है, वहीं कार के केबिन को काफी आरामदायक बनाया गया है. नई कार को 16-इंच के अलॉय व्हील्स मिले हैं.

कार के साथ 1.2-लीटर आधुनिक के-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो पहले से काफी बेहतर है और आरामदायक यात्रा के लिए कार को नए सस्पेंशन दिए गए हैं. ये इंजन सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैनुअल और विकल्प में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ आया है. भारतीय बाजार में 2022 बलेनो का सीधा मुकाबला Hyundai i20, TATA Altroz, और Honda Jazz से हो रहा है.

Leave a Reply