October 7, 2022

खतरनाक अंदाज में होगी नई Mahindra Scorpio 2022 की एंट्री, इसी महीने लांच की तैयारी

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Mahindra Scorpio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई स्कॉर्पियो को कंपनी जून महीने में बिक्री के लिए पेश कर सकती है। हाल के दिनों में इस एसयूवी को कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसमें इससे जुड़ी तमाम जानकारियां सामने आई हैं।


खतरनाक अंदाज में होगी नई Mahindra Scorpio

बताया जा रहा है कि, नई स्कॉर्पियो फाइनल स्टेज तक पहुंच चुकी है और इसका प्रोडक्शन रेडी मॉडल तकरीबन लॉन्च के लिए तैयार भी है. नेक्स्ट जेनरेशन Mahindra Scorpio में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग बनाते हैं। इसे दो नए तरह के सनरूफ के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। शुरुआत में कंपनी स्टैंडर्ड साइज सनरूफ ही देगी, लेकिन बाद में इसे पैनारोमिक सनरूफ के साथ पेश किया जाएगा।

ये भी ख़बर आ रही है कि कंपनी नई स्कॉर्पियो को मौजूदा मॉडल के साथ बिक्री के लिए उतार सकती है। ऐसा होंडा कार्स इंडिया के द्वारा किया भी जा चुका है। होंडा अपनी मशहूर सेडान कार सिटी के फोर्थ और फिफ्थ दोनों जेनरेशन मॉडल की एकसाथ बिक्री करती है। 

रिपोर्ट्स की माने तो ये एसयूवी जबरदस्त मेकओवर के साथ आ रही है। इसमें पारंपरिक अपराइट स्टायलिंग तो दी गई है, लेकिन इसमें शार्प लुकिंग हेडलैंप को क्रोम से सजाया गया है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट्स में LED प्रोजेक्टर सेट-अप भी देखने को मिल सकता है, हालांकि लोअर वेरिएंट को हाइलोजन लैंप के साथ पेश किया जा सकता है।

साइज की बात करें तो वास्तव में, नई एसयूवी पुराने मॉडल से काफी बड़ी है। स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि, इसमें मस्कुलर स्टांस, मजबूत कैरेक्टर लाइन, विंडो लाइन में किंक, साइड-हिंगेड रियर डोर और वर्टिकल टेल-लैंप्स दिए जा रहे हैं। इसके एक्सटीरियर को स्पोर्टी लुक दिया गया है, जो कि युवाओं को बेशक पसंद आएगा।

नई Scorpio की इंजन क्षमता और पावर

महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो को एक अपडेटेड लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया है जो नई Thar में भी देखने को मिलता है। ऐसा माना जा रहा है कि ये एसयूवी थार से ही पॉवरट्रेन भी साझा कर सकती है। नई स्कॉर्पियो 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन विकल्पों के साथ आने की उम्मीद है।

महिंद्रा द्वारा दोनों इंजनों पर मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स की पेशकश किया जाता है। इतना ही नहीं, इसके टॉप वेरिएंट में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी देखा जा सकता है।

Leave a Reply