October 3, 2022

मार्केट में गर्दा उड़ाने आ रही नई 2022 महिंद्रा Scorpio-N, लॉन्च से पहले देखें कलर ऑप्शंस, लुक, फीचर्स और कीमत

कार खरीदने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। इस जून में और आने वाले महीनों में कई ऑटो मेकर कंपनी अपने कई गाड़ीयों को बाजार में लॉन्च करने वाली है। जिसमें कुछ पॉपुलर कारों के नए मॉडल, नई कारेंं और इलेक्ट्रिक कारें शामिल है। वही देशी ऑटो मेकर कंपनी महिंद्रा अपने पॉपूलर एसयूवी स्कॉर्पियो एन पर काम कर रही है।

ऐसे में खबर आ रही है कि कंपनी महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio-N) को जल्द ही लॉन्च करने वाली है। महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को लेकर ग्राहकों को काफी समय से इंतजार है। कंपनी अपने नए कार पर काफी समय से काम कर रही है। जिससे उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में कई दमदार फीचर्स के साथ में लॉन्च किया जा सकता है।

हाल ही में कंपनी ने टीज़र के जरिएये इस आगामी SUV के बाहरी डिजाइन को लेकर खुलासा किया है। हालांकि, इससे पहले एसयूवी की इंटीरियर डिटेल्स भी लीक हो चुकी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Scorpio-N को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है।

2022 Mahindra ScorpioN कलर ऑप्शंस- 2022 Mahindra ScorpioN को लेकर बताया जा रहा है कि यह एसयूवी XUV700 की तरह ही मल्टीपल कलर ऑप्शंस में आएगी और इनमें चॉकलेट ब्राउन, इंडिगो ब्लू, जंगल ग्रीन, चेरी रेड और पर्ल वाइट है।

2022 Mahindra ScorpioN का लुक और फीचर्स – नई स्कॉर्पियो एन को मल्टीपल सीटिंग ऑप्शंस के साथ पेश किया जा सकता है, यानी या तो इसे 6 सीटर के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें मिडल रो कैप्टन सीट्स होंगी, या फिर इसे 7 सीटर ऑप्शन देखने को मिलेंगे, जो कि 2+3+3 है।

बाद बाकी इसके लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें बेहतर रियर और फ्रंट के साथ ही मल्टी स्लेटेड ग्रिल्स, डुअल पॉड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएल, बेहतर फ्रंट बंपर और नए फॉगलैंप्स दिखते हैं।

दो इंजन ऑप्शन- नई Scorpio-N में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन देखने को मिल सकते हैं, इसके पावर सोर्स के रूप में मिलेगा। दोनों इंजन पहले से ही ऑन-सेल Mahindra Thar और XUV700 में देखने को मिल रहे हैं। यानी नया मॉडल भी इन्हीं पर बेस्ड होगा, और यही है इसका बड़ा कनेक्शन। लेकिन Scorpio-N में पावर और टॉर्क को ट्यून किया जायेगा।

इतने होगें गियरबॉक्स और पावरट्रेन – फिलहाल नई Scorpio-N के गियरबॉक्स के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा, एसयूवी को दोनों इंजनों के साथ 4×4 पावरट्रेन मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा, नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में ड्राइव मोड और टेरेन मोड भी होने की उम्मीद है।

कीमत- लीक जानकारी के अनुसार, पेट्रोल मॉडल की कीमत लगभग 12 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होने की उम्मीद है। जबकि टॉप मॉडल की कीमत 20 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तक जा सकती है।

Leave a Reply