महिंद्रा (Mahindra) की SUVs पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी जल्द ही अपनी सुपरहिट कॉम्पैक्ट SUV XUV300 का फेसलिफ्ट लाने वाली है। कंपनी ने XUV300 को फरवरी 2019 में लॉन्च किया था।

सेगमेंट में बढ़ते कॉम्पिटिशन को देखते हुए अब कंपनी के लिए इसका फेसलिफ्ट लाना जरूरी हो गया था। हाल में इस दमदार एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को रोड पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। एसयूवी का नया वर्जन मौजूदा वेरिएंट से ज्यादा पावरफुल और स्टायलिश होगा। 

मिलेगा ज्यादा पावरफुल इंजन
फेसलिफ्ट वर्जन का फोटो TeamBHP.com ने शेयर किया है। फोटो में कार पूरी तरह से रैप्ड है दिख रही है। हालांकि, इसमें इसके टेल लैंप्स की थोड़ी झलक जरूर दिखती है। अपडेटेड वर्जन में एसयूवी के लुक्स के साथ इसके इंजन और इंटीरियर में भी आपको फर्क नजर आएगा।

रशलेन की रिपोर्ट के अनुसार XUV300 के नए वर्जन में कंपनी पहले से ज्यादा पावरफुल 1.2 लीटर का mStallion टर्बोचार्ज्ड इंजन ऑफर करने वाली है। यह इंजन 130PS की पावर और 239Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन को साल 2020 में हुए ऑटो एक्स्पो में XUV300 Sports Concept में शोकेस किया था। 

मिल सकता है 6 स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स
मौजूदा वर्जन की बात करें तो महिंद्रा XUV300 में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 110PS की पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। माना जा रहा है कि कंपनी अपने 1.5 लीटर वाले डीजल इंजन को भी कंटिन्यू रखेगी। यह इंजन 117PS की पावर और 300Nm का टॉर्क पैदा करता है। दोनों इंजन ऑप्शन के साथ 6 स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

इंटीरियर में दिखेगा नयापन
कंपनी XUV300 के नए वर्जन में नया इंटीरियर भी ऑफर कर सकती है। इममें सबसे बड़ा अपडेट एसयूवी के डैशबोर्ड में देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसमें नए सॉफ्टवेयर इंटरफेस के साथ नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है।

इसके साथ ही एसयूवी में मिलने वाले डिस्प्ले का रेजॉलूशन भी पहले से बेहतर होने की उम्मीद है। XUV300 फेसलिफ्ट इस साल की तीसरी या चौथी तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी सेल इस साल के आखिर में या अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी।

Leave a Reply