भारत में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा एक्सयूवी700, ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस, टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर और समेत अन्य पॉपुलर मिडसाइज एसयूवी को टक्कर देने के लिए रेनो आने वाले समय में एक ब्रैंड न्यू मिडसाइज एसयूवी कोलियोस लाने की तैयारी में है। हाल ही में मिडसाइज एसयूवी रेनॉल्ट कोलियोस को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

दिलचस्प बात यह है कि कोलियोस की इंडियन मार्केट में वापसी की तरह होगी, क्योंकि इस एसयूवी को साल 2011 में भी पेश किया गया था। उस समय लोगों को यह एसयूवी पसंद नहीं आई। अब सेकेंड जेनरेशन रेनो कोलियोस को भारत में फिर से लॉन्च करने की तैयारी है, जिसमें बेहतर लुक और लेटस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे।

टेस्टिंग शुरू
रेनो कोलियोस कंपनी की दूसरी मिडसाइज एसयूवी रेनॉल्ट डस्टर से काफी अलग है। कोलियोस को Renault-Nissan की साझेदारी में तैयार CMF C/D प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, जो कि कंफर्ट के साथ ही मजबूती में भी जबरदस्त होगी। इस प्लैटफॉर्म पर तैयार कारें ज्यादातर यूरोपीय देशों में बिकती हैं।

इस मिडसाइड एसयूवी को दो पेट्रोल और दो डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो कि 130 bhp और 175 bhp तक की पावर जेनरेट करता है। रेनो कोलियोस में 6 स्पीड मैनुअल और Renault-Nissan के खास X-Tronic CVT गियरबॉक्स देखने को मिलेंगे।

शानदार लुक और फीचर्स
रेनो कोलियोस (Koleos) के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल और क्रोम के साथ ही स्लिम एलईडी हेडलैंप, C शेप के एलईडी डीआरएल, स्लिम रैपअराउंड टेललैंप क्लस्टर, शार्क फिन एंटिना, फॉक्स ट्वीन डिफ्यूजर, बड़ा मैटलिक बैश प्लेट समेत कई खास एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिलेंगे।

रेनो कोलियोस में ढेर सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे। रेनो कोलियोस ग्राहकों के लिए रेनो ट्राइबर एमपीवी और रेनो काइगर कॉम्पैक्ट एसयूवी से बेहतर विकल्प के रूप में सामने आएगी।

Leave a Reply