October 7, 2022

क्रेटा और सेल्टॉस को टक्कर देने आ रही है नई एसयूवी सुजुकी विटारा, लुक और फीचर्स कर देंगे दीवाना

Maruti Suzuki Vitara SUV India Launch: भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ ही मिडसाइज एसयूवी की भी खूब डिमांड है और इस सेगमेंट में ह्यूंदै मोटर्स, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनी को चुनौती देने के लिए मारुति सुजुकी भी नई एसयूवी सुजुकी विटारा लॉन्च करने की तैयारी में है।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के बाद कंपनी सुजुकी विटारा ला सकती है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह प्रीमियम एसयूवी एस-क्रॉस को रिप्लेस करेगी। बीते दिनों इस एसयूवी को हरियाणा के मनेसर स्थित मारुति के प्लांट के पास देखा गया है।

ये भी पढ़: मिल रही है Mahindra की धाकड़ Thar, सिर्फ 4 लाख में – मार्केट में रही भौकाल

इन कारों से होगा मुकाबला
भारत के लिए खासतौर पर बनाई जा रही सी सेगमेंट की इस एसयूवी को मारुति सुजुकी और टोयोटा मोटर्स संयुक्त रूप से डिवेलप कर रहे हैं। टोयोटा ग्लांजा और टोयोटा अर्बन क्रूजर के बाद इस एसयूवी को आने वाले समय में मार्केट में पेश किया जा सकता है। यह अपने सेगमेंट में टाटा हैरियर और स्कोडा कुशाक के साथ ही फॉक्सवैगन टाइगुन जैसी एसयूवी को भी चुनौती देती नजर आएगी।

दरअसल, मारुति सुजुकी मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने में अब तक कामयाब नहीं हो पाई है, ऐसे में कंपनी पुरजोर कोशिश में लगी है कि इस सेगमेंट में कोई ऐसी कार हो, जो बाकी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सके।

ये भी पढ़Mahindra Thar से जोरदार पंगा लेगी ये दमदार SUV, लुक और फीचर्स में होंगे बड़े बदलाव

संभावित लुक, फीचर्स और पावर
फिलहाल आपको सुजुकी विटारा एसयूवी के संभावित लुक और फीचर्स बताएं तो इसमें विटारा ब्रेजा, एस-क्रॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर की झलक दिख सकती है। यह कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा से ज्यादा बड़ी और आकर्षक होगी। इसमें 1.5 लीटर K-Series पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है।

अपकमिंग सुजुकी विटारा में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही अडवांस सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। मारुति सुजुकी इस एसयूवी को 10 लाख रुपये से ज्यादा प्राइस रेंज के साथ इंडियन मार्केट में उतार सकती है।

Leave a Reply